ओडिशा रेल हादसा: CM योगी, बसपा चीफ मायावती और सपा ने जताया दुख, जानिए क्या कहा

यूपी तक

03 Jun 2023 (अपडेटेड: 03 Jun 2023, 07:27 AM)

UP News: ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम भीषण रेल हादसा हुआ. कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन की पटरी से उतरकर एक मालगाड़ी…

UPTAK
follow google news

UP News: ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम भीषण रेल हादसा हुआ. कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन की पटरी से उतरकर एक मालगाड़ी से टकरा गई. इस भीषण रेल हादसे में अब तक 233 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं 900 से अधिक यात्री घायल हो गए हैं. मृतकों और घायलों का आंकड़ा अभी आगे और भी बढ़ सकता है. 

यह भी पढ़ें...

इस ट्रेन हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी ने शोक जताया है. 

सीएम योगी ने क्या कहा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, “उड़ीसा के बालासोर में हुई ट्रेन दुर्घटना अत्यंत दुखद और हृदय विदारक है.  मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं.  प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना है.” 

मायावती ने की हादसे की जांच की मांग

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया, “दक्षिण भारत की चेन्नई सेन्ट्रल कोरोमण्डल सहित तीन ट्रेनों की ओडिसा के बालासोर ज़िले में कल हुई भीषण दुर्घटना व उसमें काफी लोगों के हताहत होने की खबर अति दुखद. उन सबके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना. कुदरत उन सबको इस गहरे दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे.”

बीएसपी चीफ ने आगे ट्वीट किया, “केन्द्र सरकार इस भीषण दुर्घटना को पूरी गंभीरता से लेते हुए इसकी तत्काल उच्च-स्तरीय समयबद्ध जांच कराने के साथ ही सभी मृतक के परिवारों को शीघ्र समुचित आर्थिक सहायता देने और घायलों के लिए बेहतर इलाज की व्यवस्था करके उनकी ज़िन्दगी बहाल करने में पूरी मदद करें.” 

ईश्वर मृतकों की आत्मा को शांति दें-  सपा 

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया, “ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण रेल हादसे में बड़ी संख्या में लोगों के हताहत होने की खबर अत्यंत हृदयविदारक एवं दुखद है. ईश्वर मृतकों की आत्मा को शांति दें एवं शोकाकुल परिजनों को यह आघात सहने का संबल प्रदान करें. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना.”

भीषण रेल हादसे से हिला देश

बताया जा रहा है कि ये रेल हादसा देश का अब तक का चौथा सबसे भीषण रेल हादसा है. रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक, हावड़ा जा रही 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे बाहानगा बाजार में पटरी से उतर गए और दूसरी पटरी पर जा गिरे. फिर पटरी से उतरे ये डिब्बे 12841 शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गए और इसके डिब्बे भी पलट गए.

उन्होंने आगे बताया कि चेन्नई जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरने के बाद एक मालगाड़ी से टकरा गए, जिससे मालगाड़ी भी दुर्घटना की चपेट में आ गई. इस हादसे के बाद रेल पटरियां लगभग पूरी तरह से ध्वस्त हो गई हैं और रेलगाड़ियों के कुछ डिब्बे एक-दूसरे पर चढ़े हुए हैं, जबकि कुछ डिब्बे टकराने के कारण पलट गए हैं.

    follow whatsapp
    Main news