खतौली में SP-RLD गठबंधन प्रत्याशी का प्रचार क्यों नहीं कर रहे अखिलेश? जयंत ने दिया ये जवाब

उस्मान चौधरी

• 11:08 AM • 26 Nov 2022

राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) शनिवार को मेरठ पहुंचे. यहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार…

UPTAK
follow google news

राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) शनिवार को मेरठ पहुंचे. यहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. खतौली उपचुनाव को लेकर जयंत ने कहा कि उनका गठबंधन सरकार की कमियों के खिलाफ चुनावी मैदान में है.

यह भी पढ़ें...

खतौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए गठबंधन प्रत्याशी को भाजपा द्वारा बाहरी और बाहुबली कहने पर जयंत चौधरी ने कहा कि ये उनके प्रत्याशी के खिलाफ भाजपा की नेगेटिव कैम्पेनिंग है. मोदी जी गुजरात से हैं, लेकिन वो वाराणसी से चुने गए हैं. सीएम योगी उत्तराखंड से हैं, लेकिन गोरखपुर की जनता ने उन्हें अपनाया है.

गठबंधन प्रत्याशी को बाहुबली कहे जाने पर जयंत ने कहा कि बीजेपी के पूर्व विधायक विक्रम सैनी दंगे का आरोपी है और गम्भीर धाराओं में उसे सजा हुई है, जबकि उनके प्रत्याशी मदन भैया पर कोई सजा मुकर्रर नहीं हुई. ये संकुचित विचार है.

वहीं समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के मतदान के अधिकार को खत्म किए जाने पर जयंत ने कहा कि सभी पर समांतर कार्रवाई होनी चाहिए. अगर आजम खान पर कार्रवाई हुई है तो भाजपा के विक्रम सैनी पर भी कार्रवाई की जाए.

रालोद मुखिया जयंत चौधरी ने कहा कि पूरे देश की नजर खतौली रामपुर और मैनपुरी के उपचुनाव पर लगी है. हम सब का प्रयास है कि भाईचारे की जीत हो. उन्होंने कहा कि ये सरकार विपक्षियों को दबाने की कोशिश कर रही है.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष के खतौली उपचुनाव में प्रचार न करने पर जयंत ने कहा, “अखिलेश जी प्रचार में जुटे हैं, डिंपल जी लड़ रही हैं, उनको बड़े अंतर से जिताने में जुटे हैं.” जयंत ने कहा कि मैं जातिवाद के फॉर्मूले पर विश्वास नहीं रखता.

जयंत ने यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि केशव मौर्य ने इस बार गर्मी उतारने की बात क्यों नहीं कही. खतौली में बीजेपी नेता जब गांव में जाते हैं तो उनसे यही सवाल पूछा जाएगा कि गन्ने का भाव अब तक क्यों नहीं घोषित किया. उन्होंने कहा कि वो खतौली के 22 गांवों का दौरा कर चुके हैं.

नगर निकाय चुनाव को लेकर जयंत ने कहा कि लोक दल और समाजवादी पार्टी मिलकर रणनीति बनाएगी.

खतौली उपचुनाव : जयंत चौधरी की लगातार सभाएं, बोले-ऐसा रिजल्ट दो कि गन्ने के दाम खुद बढ़ जाए

    follow whatsapp
    Main news