मैनपुरी उपचुनाव: CM योगी के प्रचार करने को लेकर शिवपाल यादव ने उन्हें दी ये हिदायत!

अमित तिवारी

• 08:45 AM • 27 Nov 2022

Mainpuri By Election: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद…

UPTAK
follow google news

Mainpuri By Election: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद मैनपुरी में लोकसभा का उपचुनाव हो रहा है. इस उपचुनाव के लिए आगामी पांच दिसंबर को मतदान होगा. सपा ने उपचुनाव में मुलायम की बहू और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, भाजपा ने नेताजी के शिष्य रहे रघुराज सिंह शाक्य (Raghuraj Singh Shakya) को टिकट दिया है. इसी बीच रविवार को जसवंतनगर से सपा विधायक शिवपाल यादव (Shivpal Singh Yadav) ने मीडिया से बातचीत के दौरान कई अहम बातें कहीं.

यह भी पढ़ें...

मीडिया से बात करते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि, “लोकतंत्र में अधिकारियों की जिम्मेदारी निष्पक्ष चुनाव कराने की होती है, लेकिन यहां निष्पक्ष चुनाव नहीं हो रहा है. यहां जिलाधिकारी समेत जितने भी बड़े अधिकारी हैं, वे दबाव देने लगे हैं. अधिकारी, समाजवादी कार्यकर्ताओं और जनता पर दबाव बना रहे हैं. मगर यहां किसी भी तरह का दबाव काम आने वाला नहीं है. हम चुनाव आयोग तक मामले की शिकायत करेंगे. आयोग को इसको लेकर सख्त निर्देश देना चाहिए.”

सीएम योगी के प्रचार पर ये बोले

‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी मैनपुरी उपचुनाव में प्रचार करने आ रहे हैं’, इसको लेकर शिवपाल यादव ने कहा, “वोट मांगने का अधिकार सभी को है लेकिन भाषा संयम और ठीक रहनी चाहिए.” इस दौरान शिवपाल यादव ने दावा किया कि डिंपल यादव रिकॉर्ड वोटों से चुनाव जीत रही हैं.

जीवन भर के लिए एक रहेंगे हम सभी

इटावा के भाजपा सांसद रामशंकर कठेरिया ने हाल ही में बयान दिया था कि ‘शिवपाल तो सपा के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन उनकी पार्टी जमीनी स्तर पर भाजपा के लिए काम कर रही है’, इसको लेकर शिवपाल यादव ने कहा, “हमारे सभी लोग एक हैं और हमेशा के लिए एक रहेंगे. अब हम जीवन भर एक रहेंगे, हम अंतिम समय तक एक रहेंगे.”

भाजपा उम्मीदवार रघुराज शाक्य को लेकर शिवपाल यादव ने कहा, “वह खुद को शिष्य बता रहे हैं और हमको गुरू बता रहे हैं. तो गुरू को पूछकर ही जाना चाहिए. गुरू की आज्ञा के बिना नहीं जाना चाहिए.”

आपको बता दें कि भाजपा उम्मीदवार रघुराज शाक्य मुलायम सिंह यादव को अपना आदर्श मानते हैं, तो वहीं वह शिवपाल सिंह यादव को अपना राजनीतिक गुरू भी मानते हैं.

मैनपुरी उपचुनाव: शिवपाल ने कहा- डिंपल के फोन कॉल ने उन्हें उनके प्रचार के लिए किया प्रेरित

    follow whatsapp
    Main news