खतौली उपचुनाव: CM योगी की जनसभा में लगेगा सपा को झटका, ये बड़ा नेता थामेगा BJP का हाथ

कुमार अभिषेक

• 07:08 AM • 30 Nov 2022

यूपी उपचुनाव: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा चुनाव 2022 से ठीक पहले मंत्रिपद से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) जॉइन करने वाले धर्म सिंह…

UPTAK
follow google news

यूपी उपचुनाव: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा चुनाव 2022 से ठीक पहले मंत्रिपद से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) जॉइन करने वाले धर्म सिंह सैनी एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थामने वाले हैं. आपको बता दें कि आज यानी बुधवार को खतौली में उपचुनाव के मद्देनजर होने वाली मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की जनसभा में सैनी भाजपा जॉइन करेंगे.

यह भी पढ़ें...

गौरतलब है कि सहारनपुर के कद्दावर नेता धर्म सिंह सैनी ने यूपी विधानसभा चुनाव से पहले पिछड़ों की उपेक्षा का आरोप लगाकर साइकिल की सवारी की थी. मगर अब धर्म सिंह सैनी मुख्यमंत्री के सामने एक बार फिर से भाजपा का दामन थामेंगे और खतौली में ‘कमल खिलाने’ के लिए प्रचार करेंगे.

सपा में हो रहे थे साइडलाइन

Khatauli Election: ऐसा कहा जा रहा है कि विधानसभा चुनाव हारने के बाद से सैनी समाजवादी पार्टी में साइडलाइन चल रहे थे. सपा के मंच से नदारद होने की वजह से इस बात की चर्चा तेज उठ चली थी कि सैनी अब फिर से भाजपा में आ सकते हैं. सियासी गलियारों में तो ऐसा कहा जा रहा है कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी की सैनी को पार्टी में लाने की अहम भूमिका है.

खतौली उपचुनाव में भाजपा को मिल सकता है फायदा

UP Election News: आपको बता दें कि आगामी खतौली उपचुनाव से ठीक पहले धर्म सिंह सैनी की भाजपा में जॉइनिंग पार्टी के लिए एक अच्छा संकेत माना जा रहा है. दरअसल, खतौली में सैनी मतदाताओं की संख्या अच्छी खासी है. वहीं भाजपा प्रत्याशी राजकुमारी सैनी खुद सैनी समाज से आती हैं. गौरतलब है कि राजकुमार सैनी की पति विक्रम सैनी की विधायकी जाने के बाद खतौली में उपचुनाव हो रहा है. यहां से रालोद-सपा गठबंधन से मदन भैया उम्मीदवार हैं.

सनद रहे, खतौली में 5 दिसंबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग की जाएगी, जबकि 8 दिसंबर को मतगणना होगी.

खतौली उपचुनाव: RLD चीफ जयंत बोले- आजम खान टेंशन न लें, शिवपाल को लेकर दिया बड़ा बयान

    follow whatsapp
    Main news