रामचरितमानस विवाद से लेकर ‘पठान’ फिल्म पर खुलकर बोले सीएम योगी, इंटरव्यू में कही ये बात

यूपी तक

• 04:20 PM • 03 Feb 2023

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को हमारे सहयोगी चैनल आजतक से खास बातचीत की और देश-प्रदेश के तमाम मुद्दों पर खुलकर अपनी…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को हमारे सहयोगी चैनल आजतक से खास बातचीत की और देश-प्रदेश के तमाम मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखी. सीएम योगी ने यूपी में निवेश से लेकर भगवा पर सवाल उठाने वालों को जवाब दिया. सीएम योगी ने बातचीत में कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून का राज है और सुरक्षा की गारंटी है. पिछले 6 साल में देशभर में सबसे अच्छी कानून व्यवस्था यूपी की रही है.

यह भी पढ़ें...

सीएम योगी ने इंटरव्यू में कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास का श्रेय मैं, प्रधानमंत्री मोदी को देना चाहता हूं. पीएम मोदी देश की ताकत हैं. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश को को कई वर्षों से विकास का इंतजार था, जो अब जाकर साकार हो रहा है.

योगी ने 2024 के चुनाव को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि 2024 में हमें फिर से बहुमत मिलेगा. यूपी 2019 से ज्यादा सीटें 2024 में देगा. 2024 में 100 प्रतिशत बीजेपी की सरकार आएगी. 2024 में बीजेपी को 300 से 315 सीटें मिलेंगी. सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना था कि यूपी बुलेट ट्रेन की रफ्तार से बढ़ रहा है. हमारा लक्ष्य प्रदेश का समग्र विकास है. डबल इंजन की सरकार से यूपी आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि जातिवाद- परिवारवाद से विकास नहीं होता है. हमारी सरकार में परिवारवाद-क्षेत्रवाद को जगह नहीं है. 2014 के बाद से पूरे देश में बदलाव आया है. यूपी ने उसी को अंगकार किया है. निजी व्यक्तिव के सवाल पर कहा- मैं संत हूं, मेरा कोई व्यक्तिगत जीवन नहीं है. जो मेरा विचार है, वही मेरा व्यवहार है. आचार-विचार में विरोध हो तो जनविश्वास नहीं मिलता है.

रामचरित मानस विवाद पर कही ये बात

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के रामचरितमानस (Ramcharitmanas) को लेकर दिए गए विवादित बयान के पर सीएम योगी ने भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि ये ऐसे लोग हैं जिनका विकास की राजनीति से कोई मतलब नहीं है. उन्होंने कहा कि रामचरित मानस विवाद पर कहा कि विकास से ध्यान हटाने के लिए रामचरित मानस विवाद लाया गया है. समाज में वैमनस्यता फैलाने वाले सफल नहीं होंगे. उनकी असलियत समाज समझ चुकी है.

बॉलीवुड के विरोध को लेकर भी सीएम योगी ने अपनी राय रखी. उन्होंने पठान फिल्म पर कहा कि पठान फिल्म का यूपी में कोई विरोध नहीं हुआ. यूपी में एक जगह विवाद की खबर सामने आई भी तो वह आपसी विवाद था. एक फिल्मों में जनभावनाओं का जनभावनाओं का सम्मान होना चाहिए. यूपी में भावनाओं को भड़काने की इजाजत नहीं दे सकते हैं.

सीएम योगी ने कहा कि मैं आलोचनाओं पर नहीं, परिणाम पर ध्यान देता हूं. मैं पार्टी के एजेंडे को आगे बढ़ाने में विश्वास रखता हूं. उन्होंने निवेश के सवाल पर जवाब दिया और कहा- बीते 6 साल में यूपी की जीडीपी दोगुनी हुई है. यूपी में कानून के राज की गारंटी है. यूपी के पास निवेश के सब के लिए सिंगल विंडो है. यूपी में सुरक्षित निवेश की गारंटी है. यूपी की एयर कनेक्टिविटी सबसे अच्छी है. ईज ऑफ डुइंग में चौदसवें स्थान से दूसरे नंबर पर आया है.

शूद्र पॉलिटिक्स: मायावती की तिलमिलाहट बताती है कि अखिलेश यादव राइट ट्रैक पर हैं? समझें

    follow whatsapp
    Main news