2024 में UP फतह करने ने लिए BJP ने बनाया चक्रव्यूह! इन नेताओं को मिली अहम जिम्मेदारी

हिमांशु मिश्रा

• 08:32 AM • 26 May 2023

UP Political News: साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कमर कस ली है. ऐसा कहा जाता…

UPTAK
follow google news

UP Political News: साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कमर कस ली है. ऐसा कहा जाता है कि प्रधानमंत्री पद की कुर्सी पर बैठने का रास्ता उत्तर प्रदेश से होता हुआ जाता है. वहीं, अब भाजपा ने की मिशन यूपी की बड़ी तैयारी है. राज्य की सभी 80 लोक सभा सीटों को भाजपा ने 3-5 लोकसभा सीटों के क्लस्टर में बांटा है. इनमें उत्तराखंड की लोकसभा सीटें भी शामिल हैं. पार्टी ने नेताओं को क्लस्टर की जिम्मेदारी दी है.

यह भी पढ़ें...

नेताओं की बनाई गई तीन श्रेणियां

भाजपा ने अपने अपने नेताओं को तीन श्रेणियां बनाई हैं- ए, बी और सी. ए श्रेणी में राष्ट्रीय नेताओं को रखा गया जिनमें केंद्रीय मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री शामिल हैं. बी श्रेणी में वरिष्ठ नेता और दूसरे राज्यों के सांसद हैं. जबकि सी श्रेणी में स्थानीय नेताओं को रखा गया है. ग्रुप सी जमीन पर काम करेगा और पार्टी के कार्यक्रम आयोजित करेगा. ग्रुप बी कार्यक्रमों की निगरानी करेगा जबकि ग्रुप ए सभी सांगठनिक कार्यक्रमों, जनसभाओं, स्थानीय लोगों की समस्याओं, सत्ता विरोधी लहर को पहचानने और उसे ठीक करने के उपाय सुझाएगा. अगले आठ महीने तक जमीन पर काम करने का निर्देश दिया गया है.

हर गांव में हो भाजपा का झंडा!

पार्टी ने स्थानीय नेताओं को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि हर गांव में भाजपा का झंडा हो. 30 मई को भाजपा के महासंपर्क अभियान से ही इन कामों की शुरुआत हो जाएगी. इसी तरह के क्लस्टर देश भर की लोक सभा सीटों पर बनाए गए हैं.

    follow whatsapp
    Main news