मैनपुरी उपचुनाव: अखिलेश ने दिया शिवपाल यादव को सपा का झंडा, प्रसपा का सपा में हुआ विलय

कुमार अभिषेक

• 09:16 AM • 08 Dec 2022

उत्तर प्रदेश में हुए उपचुनावों (Re Election) की मतगणना आज यानी 8 दिसंबर को हो रही है. मैनपुरी, खतौली और रामपुर की सीटों पर मतगणना…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में हुए उपचुनावों (Re Election) की मतगणना आज यानी 8 दिसंबर को हो रही है. मैनपुरी, खतौली और रामपुर की सीटों पर मतगणना जारी है. अभी तक रामपुर और मैनपुरी सीट पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) तो वहीं खतौली सीट पर सपा-रालोद गठबंधन अपनी बढ़त बनाए हुई हैं. इसी बीच यूपी की सियासत को लेकर भी बड़ी खबर सामने आ रही है.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav ) अब पूरी तरह से समाजवादी पार्टी के हो चुके हैं. शिवपाल की गाड़ी पर भी समाजवादी पार्टी का झंडा लग गया है. खास बात यह है कि भतीजे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की मौजूदगी में चाचा शिवपाल ने इस पर अपनी सहमती दी है. शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) (Pragatisheel Samajwadi Party) का विलय भी समाजवादी पार्टी में हो गया है.

इस दौरान समाजवादी पार्टी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कार्यकर्तों ने तालियां बजाकर इसका स्वागत किया है. बता दें कि इसका अंदाजा तभी से लगाया जा रहा था जब शिवपाल सिंह यादव ने मैनपुरी में अखिलेश यादव की पत्नी और सपा उम्मीदवार डिंपल यादव का चुनाव प्रचार किया था.

इस दौरान अखिलेश यादव और शिवपाल यादव ने कई मौके पर मंच साझा किया था. तभी से उम्मीद जताई जा रही थी कि चाचा-भतीजे के रिश्तों में जो खटाई आ गई थी वह अब खत्म हो चुकी है.

मैनपुरी-खतौली में भाजपा पिछड़ी

आपको बता दें कि अभी तक मैनपुरी लोकसभा, रामपुर विधानसभा और खतौली विधानसभा सीटों पर मतगणना में समाजवादी पार्टी आगे चल रही है. मैनपुरी और खतौली में समाजवादी पार्टी ने अच्छी बढ़त बना ली है तो वहीं रामपुर में समाजवादी पार्टी को भाजपा से मजबूत टक्कर मिल रही है.

मैनपुरी उपचुनाव: डिंपल यादव के सामने रघुराज शाक्य ही हालत खराब! क्या बन जाएगा रिकॉर्ड?

    follow whatsapp
    Main news