हापुड़: 75 लाख की विदेशी सिगरेट से भरे ट्रक को पुलिस ने पकड़ा, दो तस्कर गिफ्तार

देवेंद्र शर्मा

• 11:48 AM • 12 Oct 2022

नोएडा एसटीएफ और हापुड़ पुलिस ने असम से तस्करी कर दिल्ली लाई जा रही 75 लाख रुपये की विदेशी सिगरेट से भरे ट्रक को पकड़ा…

UPTAK
follow google news

नोएडा एसटीएफ और हापुड़ पुलिस ने असम से तस्करी कर दिल्ली लाई जा रही 75 लाख रुपये की विदेशी सिगरेट से भरे ट्रक को पकड़ा है. ट्रक की पेटियों से कोरिया और इंडोनेशिया में बनने वाली 30 हजार से ज्यादा सिगरेट की डिब्बियां बरामद हुईं हैं. विदेशी सिगरेट से भरे ट्रक को बुधवार सुबह नोएडा एसटीएफ और हापुड़ पुलिस ने छिजारसी टोल प्लाजा के पास से पकड़ा.

यह भी पढ़ें...

पुलिस ने मौके से दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है, वहीं अन्य आरोपियों की भी तलाश जारी है. आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि दोनों असम से गोरखपुर, लखनऊ, सीतापुर, शहांजहांपुर, मुरादाबाद के रास्ते हापुड़ पहुंचे थे.

वहीं हापुड़ एसपी दीपक भूकर ने बताया कि नोएडा एसटीएफ की टीम से इनपुट मिला कि असम से दिल्ली आ रहा विदेशी सिगरेट से भरा ट्रक हापुड़ जिले की सीमा में पहुंच चुका है. सूचना के बाद थाना पिलखुवा पुलिस और नोएडा एसटीएफ में उपनिरीक्षक अक्षय की अगुवाई में संयुक्त पुलिस टीम के साथ छिजारसी टोल प्लाजा के पास चेकिंग शुरू कर दी. इस दौरान पुलिस को एक संदिग्ध ट्रक आता दिखाई दिया.

पुलिस ने जब ट्रक को रुकने का इशारा करने पर आरोपियों ने ट्रक मौके पर छोड़कर फरार होने का प्रयास किया. मगर टीम ने घेराबंदी करते हुए दो आरोपियों को दबोचने में कामयाब हो गई.

पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो टायरों के नीचे छिपाकर रखी गई पेटियों में कोरिया और इंडोनेशिया में बनने वाली 30200 सिगरेट की डिब्बी मिली. जिनकी अनुमानित कीमत करीब 75 लाख रुपये आंकी गई है. गिरफ्तार आरोपित जिला संभल का रहने वाला रवि और जिला बुलंदशहर के सिकंदराबाद का रहने वाला मुजम्मिल है. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि सर्दियों में विदेशी सिगरेट की मांग बढ़ जाती है. विदेशी सिगरेट महंगी होने के नाते ज्यादातर तस्करी के रास्ते ही मंगाई जाती है.

नेताजी को श्रद्धांजलि देने सैफई पहुंचे नीतिश कुमार, बोले- अब अखिलेश को आगे प्रमोट करना है

    follow whatsapp
    Main news