प्रयागराज: अटाला में उपद्रवियों से निपटने में पुलिस के खर्च हुए 54 लाख, अब वसूली की तैयारी

पंकज श्रीवास्तव

• 11:06 AM • 29 Jun 2022

प्रयागराज में पिछले दिनों जुमे की नमाज के बाद अटाला इलाके में हुए बवाल के चलते पुलिस के 54 लाख रुपये खर्च हो गए. इस…

UPTAK
follow google news

प्रयागराज में पिछले दिनों जुमे की नमाज के बाद अटाला इलाके में हुए बवाल के चलते पुलिस के 54 लाख रुपये खर्च हो गए. इस राशि को पुलिस उन बवालियों से ही वसूलने की तैयारी कर रही है, जो उपद्रवी गतिविधियों में शामिल थे. पुलिस ने इस राशि की वसूली के लिए जिला प्रशासन को रिपोर्ट भेज दी है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, 10 जून को अटाला इलाके में जुमे की नमाज के बाद जमकर बवाल और आगजनी के साथ पत्थरबाजी हुई थी, जिसमें पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी थी. इस बवाल में पीएसी की ट्रक-मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया गया था. बवाल में कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे. बवाल के चलते उपद्रवियों को रोकने के लिए पुलिस को आंसू गैस और कई रबर बुलेट का भी इस्तेमाल करना पड़ा था.

अटाला इलाके में हुए बवाल के बाद प्रयागराज जनपद के आसपास जिलों की पुलिस बुलाई गई थी, जिसमें प्रतापगढ़, चित्रकूट, कौशांबी की पुलिस शामिल थी. अटाला इलाके में पुलिस, पीएसी, आरएएफ को एक हफ्ते तक तैनात करना पड़ा था.

पुलिस ने जब इस घटना में हुए खर्च को जोड़ा तो करीब 54 लाख रुपये आया. अब पुलिस इस खर्च को बवाल में शामिल उपद्रवियों से वसूलेगी.

पुलिस ने अटाला में हुए बवाल का हिसाब निकाला, तो इसमें क्षतिग्रस्त सामानों का खर्च पुलिस, ड्यूटी का खर्च, घायल पुलिस कर्मियों के इलाज, इस्तेमाल हुए संसाधनों का खर्च, जलाई गई गाड़ियों का नुकसान, रबर बुलेट-आंसू गैस के खर्च के अलावा अन्य खर्चों को जोड़ा गया है.

UP Tak को दीजिए सुझाव और पाइए आकर्षक इनाम

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.

YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइएप्रयागराज हिंसा: जावेद का घर गिराए जाने वाली याचिका पर जुलाई में हो सकती है HC में सुनवाई

    follow whatsapp
    Main news