प्रयागराज के इस फेमस स्कूल से पढ़े हैं अतीक के बच्चे, प्रिंसिपल ने उनकी अनसुनी कहानी बताई

संतोष शर्मा

• 10:46 AM • 20 Apr 2023

अतीक अहमद और उसके भाई की हत्या हो चुकी है. अतीक की हत्या के साथ ही प्रयागराज से अतीक चैप्टर हमेशा के लिए क्लोज हो…

UPTAK
follow google news

अतीक अहमद और उसके भाई की हत्या हो चुकी है. अतीक की हत्या के साथ ही प्रयागराज से अतीक चैप्टर हमेशा के लिए क्लोज हो गया है. कहा जाता है कि अतीक खुद काफी कम पढ़ा लिखा था. ये बात कई बार अतीक ने खुलेमंच से भी कही थी. अतीक ने अपने बच्चों को भी अच्छी शिक्षा देने के लिए उनका दाखिला प्रयागराज के प्रसिद्ध स्कूल में करवाया. मगर अतीक की माफियागिरी की आंच उसके बेटों तक पहुंच ही गई. आज आलम यह है कि अतीक का एक बेटा असद एनकाउंटर में मारा जा चुका है, 2 बेटे जेल में हैं तो वहीं 2 छोटे बेटे बाल  गृह में हैं.

यह भी पढ़ें...

आज हम आपको बताते हैं कि अतीक के बेटे स्कूल में कैसे थे, स्कूल में उनकी गतिविधियां कैसे थी? इस बारे में स्कूल के प्रिंसिपल थोमस कुमार ने कई अहम बाते बताई.

सेंट जोसफ स्कूल प्रयागराज से की है पढ़ाई

असद समेत अतीक अहमद के सभी बेटे प्रयागराज के प्रसिद्ध सेंट जोसफ स्कूल में पढ़े हैं. अतीक के कुछ बेटे तो पढ़ाई में अच्छे थे तो कुछ बेटों का पढ़ने में दिमाग नहीं था.

यह भी पढ़ें:  ‘इतनी गोलियां चलवाऊंगा कि पोस्टमॉर्टम भी नहीं होगा’, जब अतीक ने नैली जेलर को दी थी धमकी

अतीक का ये बेटा जाना चाहता था प्रशासनिक सेवा में

स्कूल के प्रिंसिपल के मुताबिक, अतीक का सबसे बड़ा बेटा उमर इसी स्कूल में पढ़ता था. वह पढ़ाई में काफी तेज था. उसने इस स्कूल से 12वीं तक की पढ़ाई की. वह पढ़ने में इतना तेज था कि वह सिविल सेवा में जाना चाहता था. बता दें कि उमर आज जेल में है. 

अली था अच्छा खिलाड़ी

स्कूल प्रिंसिपल के मुताबिक, अतीक का बेटा अली खेलों में बहुत अच्छा था. वह अपने ब्लू हाउस का कैप्टन भी रहा. एक बार जब अली कैप्टन था तो स्पोर्ट्स मीट में उसकी टीम मैच हार गई. इस दौरान दूसरी टीम वालों से झगड़ा हो गया. पुलिस में शिकायत भी हुई. मगर अली का नाम कहीं पर नहीं आया. मामला भी रफा दफा हो गया. बता दें कि आज अली भी सलाखों के पीछे हैं.

यह भी पढ़ें: अतीक और मुख्तार की बीवियां भी पुलिस के लिए बनीं चुनौती, तमाम कोशिशों के बावजूद पकड़ से दूर

असद हो गया था 9वीं में फेल

स्कूल प्रिंसिपल के मुताबिक, जिस 5 लाख के इनामी असद को एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया उसने इस स्कूल में सिर्फ 10वीं तक ही पढ़ाई की. वह 9वीं क्लास में फेल हो गया था. इसके बाद उसने इस स्कूल में 10वीं तक ही पढ़ाई की. 10वीं के बाद वह पढ़ने लखनऊ चला गया था. असद पढ़ाई में एवरेज छात्र था. बता दें कि उमेश पाल शूटआउट में असद आरोपी था, जो एनकाउंटर में मारा गया.

अभी अतीक के 2 बेटे स्कूल में कर रहे पढ़ाई

स्कूल प्रिंसिपल का कहना है कि अभी अतीक अहमद के 2 छोटे बेटे अबान और एजम यहां पढ़ाई कर रहे हैं. अबान 9वीं में पढ़ रहा है तो वहीं एजम 12वीं का छात्र है. एजम पढ़ाई में बहुत अच्छा है. एजम के बोर्ड के एग्जाम चल रहे थे. मगर वह 3 पेंपर नहीं दे पाया. अपने आखिरी पेंपर में भी वह नहीं आ पाया था. इसलिए वह 12वीं में फेल हो जाएगा.

तो वहीं 9वीं में पढ़ाई कर रहे अबान अहमद की ज्यादातर परीक्षा हो गए है. उसने 2 एग्जाम नहीं दिए, लेकिन उसका एवरेज अच्छा है. एवरेज से वो फेल नहीं होगा. प्रिंसिपल का कहना है कि स्कूल की तरफ से एग्जाम में नहीं आने पर उनके घर पर फोन किया गया था. मगर जो नंबर हमारे पास है वह बंद आ रहा है.

यह भी पढ़ें: पहले बेटा मारा गया फिर पति अतीक की मौत पर भी नहीं आई शाइस्ता, सिपाही की बेटी पुलिस की पकड़ से दूर

प्रिंसिपल के मुताबिक, कभी इनके बच्चों के बर्ताव से ऐसा नहीं लगा कि यह किसी माफिया के बेटे हैं. इन बच्चों ने कभी किसी टीचर से बदसलूकी भी नहीं की. बच्चों की तरफ से भी ऐसी कोई शिकायत सामने नहीं आई.

शाइस्ता को लेकर ये बताया

सेंट जोसफ स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि 3 सालों से शाइस्ता परवीन बच्चों की पेरेंट्स टीचर मीटिंग में नहीं आई है. इस दौरान कभी उनके भाई आते हैं तो कभी बच्चों के अन्य रिश्तेदार आ जाते हैं.

करीब 3 साल पहले अबान के पढ़ाई में ध्यान नहीं देने कि शिकायत शाइस्ता से की थी तो वह 10 मिनट में स्कूल आ गई थी और प्रिंसिपल के सामने ही बेटे को बहुत डांटा था.प्रिंसिपल ने कहा कि  हम तो सभी बच्चों को बराबर शिक्षा देते हैं. यहां के कई बच्चे जज और डॉक्टर हैं लेकिन अब असद का उमेश पाल मर्डर में नाम आ रहा है तो अफसोस होता है. हम कर भी क्या सकते हैं. 

    follow whatsapp
    Main news