संभल: आग लगने के बाद समय पर नहीं पहुंची दमकल की गाड़ियां, तो बुल्डोजर आया एक्शन में, बना हीरो!

अभिनव माथुर

• 06:36 AM • 09 Mar 2023

Sambhal News: उत्तर प्रदेश के संभल में बुधवार रात को भीषण अग्निकांड की घटना सामने आई. यहां केंद्र सरकार की जल जीवन मिशन योजना के…

UPTAK
follow google news
Sambhal News: उत्तर प्रदेश के संभल में बुधवार रात को भीषण अग्निकांड की घटना सामने आई. यहां केंद्र सरकार की जल जीवन मिशन योजना के तहत टंकी की लाइन बिछाने के लिए लाए गए पाइपों में अचानक आग लग गई. प्लास्टिक पाइप के मंडलों में लगी हुई आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप लिया, तो शहर के चारों तरफ से आसमान में काला धुआं दिखाई देने लगा और लोग घटनास्थल की तरफ दौड़ने लगे. घटना की जानकारी मिलने पर सदर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची, तो मौके से भीड़ को हटाने के प्रयास शुरू हुए. वहीं, आग बुझाने के लिए आसपास के इलाके से बुल्डोजर बुलाने के साथ ही दमकल विभाग को जानकारी दी गई. जहां 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाने में ‘बुल्डोजर हीरो साबित’ हुआ. बता दें कि बुल्डोजर ने आसपास के इलाके में पड़ी हुई मिट्टी को उठाकर आग पर डाला, जिससे आग पर काबू पाया गया, तो वहीं फायर ब्रिगेड ने भी काबू पाने में मशक्कत की.

बुल्डोजर ने किया कमाल!

देश और प्रदेश में अभी तक माफियाओं, अपराधियों के मकानों और अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त करने के लिए बुल्डोजर जाना जाता रहा है, लेकिन बुधवार रात को संभल जिले में हुए भीषण अग्निकांड में बुल्डोजर आग के विकराल रूप पर काबू पाने में हीरो साबित हुआ. दरअसल बुधवार शाम 7 बजे सदर कोतवाली इलाके में हसनपुर मुंजबता रोड पर स्थित प्लॉट में केंद्र सरकार की जल जीवन मिशन योजना के तहत टंकी की पाइप लाइन के प्लास्टिक पाइप के मंडलों में अचानक आग लग गई. आसपास के लोगों ने आग देखकर शोर मचाया, लेकिन कुछ ही मिनट में प्लास्टिक पाइप के बंडल की आग ने भीषण और विकराल रूप ले लिया और आसमान में आग की ऊंची लपटें उठने लगीं. आसमान में आग की लपटें और चारों तरफ काले धुएं का गुबार देखकर आसपास के इलाके के लोग घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े, लेकिन इसी बीच घटनास्थल के पास में मौजूद एक घर के पिछले हिस्से को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने तुरंत ही घर के अंदर मौजूद लोगों को बाहर निकाल कर मकान को खाली करवाया.

यह भी पढ़ें...
    follow whatsapp
    Main news