महोबा: पर्दे पर उतरेगी के वीर योद्धाओं आल्हा-ऊदल की कहानी, फिल्म में ये कलाकार आएंगे नजर

नाहिद अंसारी

• 10:16 AM • 01 Oct 2022

Bundelkhand News: बुंदेलखंड के महोबा में चंदेलकालीन योद्धाओं की वीरता को बहुत जल्द फिल्मी परदे में लाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं. वीर योद्धा…

UPTAK
follow google news

Bundelkhand News: बुंदेलखंड के महोबा में चंदेलकालीन योद्धाओं की वीरता को बहुत जल्द फिल्मी परदे में लाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं. वीर योद्धा आल्हा-ऊदल की वीरता को दर्शाने के लिए बनने वाली फिल्म की शूटिंग के लिए चंदेलकालीन स्थानों को चिह्नित किया गया है. तकरीबन चार करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली इस ऐतिहासिक फिल्म को मुकेश चौकसे डायरेक्ट करेंगे. यह फिल्म पांच भाषाओं में रिलीज की जाएगी. महोबा में पत्रकारों से वार्ता करते हुए डायेक्टर मुकेश चौकसे ने बताया कि फिल्म में प्रिसिद्ध कलाकार सुमन तलवार आल्हा का किरदार निभाएंगे, तो वहीं अन्य किरदारों के लिए शक्ति कपूर, रंजीत, गुलशन ग्रोवर सहित अन्य स्थानीय कलाकारों को भी मौका दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

‘बुंदेलों की सुनो कहानी, बुंदेलों की वाणी में, पानीदार यहां का पानी, आग यहां के पानी में’ महोबा के वीर योद्धाओं की वीरता को दर्शाती यह पक्तियां बहुत जल्द फिल्मी पर्दे पर नजर आने वाली हैं. अक्टूबर माह में आल्हा-उदल पर बड़ी फिल्म का प्रोजेक्ट शुरू किया जा रहा है. महोबा के इतिहास और वीरता को देश के सामने लाने के लिए साउथ की फिल्मों सहित तारें जमीं पर, काफिला जैसी फिल्में बना चुके डायरेक्टर मुकेश चौकसे इसका निर्माण करने जा रहे हैं.

इस ऐतिहासिक फिल्म की शूटिंग महोबा जनपद के अलग-अलग स्थानों में की जाएगी. डायरेक्टर मुकेश चौकसे और अभिनेत्री प्रीति ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि आल्हा-उदल की वीरता पर फिल्म बनाने के लिए खकरामठ, रहेलिया, दिसरापुर, कीरत सागर, मदन सागर स्थान को चिह्नित किया गया है. यहीं नहीं फिल्म की तैयारियों को लेकर उक्त स्थानों को भी देखा गया है.

आल्हा-ऊदल की वीरता को दर्शाने वाली इस फिल्म में आल्हा की भूमिका दक्षिण फिल्मों के हीरो सुमन तलवार निभाएंगे. वहीं, ऊदल का किरदार फिल्म के प्रोड्यूसर दिनेश जायसवाल और मुख्य किरदार प्रीति द्वारा निभाया जायेगा.

फिल्म के डायरेक्टर मुकेश बताते है कि उन्होंने अपने दादा और अन्य लोगों से बचपन में आल्हा-ऊदल की कहानी को सुना था. अब उसे फिल्मी पर्दें में उतारकर युवा पीढ़ी को महोबा के इतिहास और वीरता से परिचित कराया जाएगा.

फिल्म में आल्हा-ऊदल के जन्म से लेकर दिल्ली नरेश पृथ्वीराज चौहान से हुए युद्ध सहित हर पहलू को दर्शाया जाएगा. आल्हा-ऊदल के इतिहास पर बनने वाली फिल्म में शक्ति कपूर, रणजीत, शिवा राजकुमार, गुनशान ग्रोवर और हेमा मालिनी भी नजर आ आएंगे.

फिल्म के संगीत और गीत के लिए सूरज नागर और समीर को जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस फिल्म में महोबा के स्थानीय कलाकारों के आलावा मध्य प्रदेश के लोक परम्पराओं से जुड़ें कलाकारों को भी मौका दिया जाएगा. महोबा में बनने वाली इस फिल्म को लेकर यूनिट चंदेलकालीन स्थानों में जाकर फिल्म निर्माण की तैयारियों में जुट गई है.

विश्व रेबीज दिवस स्पेशल: हमीरपुर-महोबा में हर साल इतने लोग होते हैं आवारा कुत्तों का शिकार

    follow whatsapp
    Main news