बौद्ध कथावाचक ने मंच से की हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी, जमकर हुई मारपीट, जानें

अभिषेक वर्मा

• 05:20 AM • 12 Feb 2023

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी जिले में मितौली थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव में पिछले 3 दिनों से चल रही बौद्ध धर्म कथा के दौरान…

UPTAK
follow google news

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी जिले में मितौली थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव में पिछले 3 दिनों से चल रही बौद्ध धर्म कथा के दौरान जमकर मारपीट हुई. आरोप है कि बौद्ध धर्म कथावाचक ने माइक पर हिंदू धर्म और देवी-देवताओं को लेकर अभद्र टिप्पणी की. इससे दूसरे धर्म के लोग भड़क गए. इस दौरान जमकर लाठी-डंडों से मारपीट की गई. इसमें करीब आधा दर्जन लोग गंभीर घायल हैं.

यह भी पढ़ें...

ये है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, हरिहरपुर गांव में हर साल की तरह इस साल भी बौद्ध धर्म कथा का आयोजन किया गया. पिछले 3 दिनों से गांव में बौद्ध धर्म कथा का आयोजन चल रहा था और लोग भगवान बुद्ध के विचारों और संदेशों को सुन रहे थे.

आरोप है कि इसी दौरान कथा वाचक ने माइक से हिंदू धर्म और देवी-देवताओं को लेकर कुछ अभद्र टिप्पणी कर दी. इस बात से दूसरे समुदाय को लोग भड़क गए. विवाद इतना बढ़ गया कि लाठी-डंडों से जमकर मारपीट हो गई.

मौके पर पहुंची पुलिस

बौद्ध धर्म कथा के दौरान दो गुटों के बीच हुई मारपीट की जानकारी मिलते ही मितौली थाने के इंस्पेक्टर, इलाके के सीओ भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए. मामले की गंभीरता को देखते हुए जिले के एसपी गणेश प्रसाद साहा भी घटना स्थल पर पहुंच गए. मौके पर पहुंचे पुलिस के अधिकारियों ने मारपीट में घायल हुए सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया.

इस पूरे मामले पर लखीमपुर खीरी जिले के एसपी गणेशा प्रसाद साहा ने बताया, “यहां 3 दिन से कथा हो रही थी. कथावाचक द्वारा माइक पर कुछ ऐसे शब्द कहे गए जो आपत्तिजनक है. कुछ लोगों ने इसका विरोध किया. इसी दौरान आपस में  झगड़ा हो गया. शिकायत दी गई जिसके आधार पर केस दर्ज कर रहे हैं. साथ-साथ हम उन कारणों को भी देख रहे हैं, जिससे यह विवाद हुआ. पता चला है कि पिछले साल भी इस कथा को लेकर आपस में कहासुनी हुई थी और झगड़ा हुआ था. जानना जरूरी है कि वास्तव में कथावाचक द्वारा ऐसी कौन सी भाषा बोली गई, जिससे यह विवाद हो गया.”

लखीमपुर खीरी: ग्रामीणों का शोर सुन एक से दूसरे खेत में भागा बाघ, मचा हड़कंप, Video वायरल

    follow whatsapp
    Main news