अखिलेश को अफजाल अंसारी ने खिलाई थी कहतरी वाली दही, कृष्णानंद के बेटे पीयूष ने इसपर कसा तंज

विनय कुमार सिंह

09 Apr 2024 (अपडेटेड: 09 Apr 2024, 08:15 PM)

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) रविवार को गाजीपुर पहुंचे थे. जहां उन्होंने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की मौत के बाद परिजन से मुलाकात कर शोक संवेदना व्यक्त की.

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News : समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) रविवार को गाजीपुर पहुंचे थे. जहां उन्होंने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की मौत के बाद परिजन से मुलाकात कर शोक संवेदना व्यक्त की. अफजाल अंसारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अखिलेश यादव का आना अच्छा लगा और परिवार की हिम्मत बढ़ी. वहीं सपा मुखिया के मुख्तार के घर जाने पर कृष्णानंद राय के बेटे पीयूष राय ने प्रतिक्रिया दी है. 

यह भी पढ़ें...

मुख्तार के घर पहुंचे थे अखिलेश 

बता दें कि अखिलेश यादव लगभग एक घंटे मुख्तार अंसारी के आवास पर रहे. परिजन से मिलकर श्रद्धांजलि देने के बाद वह हेलिकॉप्टर से लखनऊ वापस चले गए. मुख्तार अंसारी के परिवार से मुलाकात करते हुए अखिलेश यादव की कुछ तस्वीरें भी सामने आई थी. उनमें से एक तस्वीर में अखिलेश यादव, अफजाल अंसारी के साथ बैठे हुए हैं और उनके सामने खाने पीने की काफी चीजें रखी हुईं हैं. अखिलेश यादव की इसी तस्वीर पर पीयूष राय ने तंज कसा है. 

पीयूष राय ने कसा तंज

अखिलेश यादव के मुख्तार अंसारी के घर जाने पर कृष्णानंद राय के बेटे पीयूष राय ने कहा कि सपा प्रमुख का गाजीपुर के फाटक जाना पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित था. उन्होंने आगे कहा कि, 'मुख्तार की मौत पर उनके भाई अफजाल अंसारी को खुशी भी है और गम भी.  कहावत है कि कहतरी वाली दही सजा कर दावत के लिए दे दो. हमारे यहां किसी की मौत पर 13 दिनों तक अन्न तक नहीं खाते हैं और यहां दावत चल रही है. इसका मतलब मुख्तार की मौत का उन्हें गम भी है और खुशी भी. उन्हें गम इस बात का है की चुनाव का खर्चा कैसे निकलेगा और माफिया की मौत की खुशी.'

बता दें कि  28 मार्च की रात को बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की तबियत बिगड़ने के बाद इलाज के दौरान मौत हो गई थी. मुख्तार की मौत को लेकर परिजनों ने गंभीर आरोप भी लगाए है. उसकी मौत को लेकर सियासत भी तेज हो गई है. मुख्तार को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रदेश से ही नहीं बल्कि एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी, स्वामी प्रसाद मौर्य समेत श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे.वहीं रविवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव भी मुख्तार अंसारी को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके आवास पर पहुंचे थे.

    follow whatsapp
    Main news