जौनपुर: आदेश का पालन कर रहे लोग, धार्मिक स्थलों पर लगे अतिरिक्त लाउडस्पीकर उतरने हुए शुरू

राजकुमार सिंह

• 10:59 AM • 25 Apr 2022

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा धार्मिक स्थलों में परिसर के अंदर लाउडस्पीकर की आवाज रहने के आदेश के बाद धार्मिक स्थलों से अतिरिक्त लाउडस्पीकर…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा धार्मिक स्थलों में परिसर के अंदर लाउडस्पीकर की आवाज रहने के आदेश के बाद धार्मिक स्थलों से अतिरिक्त लाउडस्पीकर उतरने शुरू हो गए हैं. जौनपुर जिले में पुलिस विभाग ने धार्मिक स्थलों से जुड़े लोगों की बैठक कर सरकार और सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू करने के लिए सलाह-मशवरा की और आवश्यक निर्देश दिए. इसके बाद से धार्मिक स्थलों में आवश्यकता से अधिक लगे हुए लाउडस्पीकर को स्वेच्छा से लोगों ने उतारना शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि जौनपुर जिले में जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के अधिकारियों ने तहसील और थाने वार धार्मिक स्थलों से जुड़े लोगों के साथ बैठक कर शासन और सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए. एसएसपी अजय साहनी के निर्देश पर जिले के सभी थाना क्षेत्रों में आपसी बैठक का अभियान चलाया गया. कैंपस से बाहर आवाज जाने वाले लाउडस्पीकर को सहमति के साथ पुलिस ने उतारने की अपील की है. वहीं, परिसर से बाहर आवाज न जाने को लेकर मंदिर और मस्जिद से जुड़े लोगों ने बैठक में सहमति जताई है.

शासन और प्रशासन की मंशा के अनुसार और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुपालन में धार्मिक स्थलों से अतिरिक्त लाउडस्पीकर उतारने का सिलसिला शुरू हो गया है.

    follow whatsapp
    Main news