इटावा: मुस्लिम युवकों ने कांवड़ भरकर शिवलिंग पर चढ़ाया जल, लिया अखंड भारत का संकल्प

अमित तिवारी

• 04:41 AM • 28 Jul 2022

इटावा शहर के नीलकंठ मंदिर सिद्ध पीठ के शिवलिंग पर बुधवार को कुछ मुस्लिम युवकों ने जलाभिषेक किया और ‘भारत माता की जय के साथ…

UPTAK
follow google news

इटावा शहर के नीलकंठ मंदिर सिद्ध पीठ के शिवलिंग पर बुधवार को कुछ मुस्लिम युवकों ने जलाभिषेक किया और ‘भारत माता की जय के साथ बम-बम भोले’ के नारे लगाए. दरअसल, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के नेतृत्व में ‘सांप्रदायिक सद्भावना को जागृत करने’ के उद्देश्य से कावड़ यात्रा का आयोजन किया गया, जिसमें लगभग दो दर्जन मुस्लिम युवकों ने भाग लिया.

यह भी पढ़ें...

मिली जानकारी के मुताबिक, मुस्लिम युवाओं ने संकल्प लिया कि उनकी कांवड़ अखंड भारत निर्माण के लिए है और जब तक खंडित भारत फिर से अखंड भारत नहीं होता तब तक हर साल निरंतर कांवड़ यात्रा निकाली जाएगी. बता दें कि यमुना नदी के किनारे से जल भरने के बाद यह यात्रा प्रारंभ हुई और नीलकंठ महादेव मंदिर में यमुना जल से अभिषेक कर कांवड़ भगवान शिव को समर्पित की गई. इस यात्रा में लगभग 50 लोग शामिल हुए.

जलाभिषेक करने वाले मोहम्मद अफजल ने बताया, “आज मैंने कांवड़ यात्रा की है, जिसमें मुझे बहुत अच्छा लगा. मेरे देश में जितने भी हिंदू भाई हैं और मुस्लिम भाई हैं, सभी एकजुट होकर रहें. देश के लिए काम करें, जिससे हमारे देश में शांति व्यवस्था बनी रहे. हमारा उद्देश्य है कि मुस्लिम और हिंदू भाई शांतिप्रिय माहौल बनाकर रखें और त्योहारों पर एक साथ रहें.”

इटावा: 1000 से ज्यादा सरकारी स्कूलों में अबतक नहीं पहुंची नई किताबें, परेशान हैं छात्र!

    follow whatsapp
    Main news