Amroha Lok Sabha Seat : अमरोहा में वोटिंग के बीच ही पुलिसवाले से भिड़े कांग्रेस प्रत्याशी दानिश अली, पढ़ाने लगे नियम

बीएस आर्य

26 Apr 2024 (अपडेटेड: 26 Apr 2024, 10:48 AM)

Amroha Lok Sabha Election : यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आठ लोकसभा सीटों पर वोटिंग चल रही है. इसमें अमरोहा की सीट भी शामिल है.

UPTAK
follow google news

Amroha Lok Sabha Election : यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आठ लोकसभा सीटों पर वोटिंग चल रही है. इसमें अमरोहा की सीट भी शामिल है. यह सीट इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग डील के तहत कांग्रेस के पास है. कांग्रेस ने यहां से मौजूदा सांसद दानिश अली को ही टिकट दे रखा है. इस बीच वोटिंग के दौरान ही दानिश अली का पुलिसवालें पर ही फायर होते एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में पोलिंग बूथ पर दानिश अली की पुलिसवालों के साथ नोकझोंक देखी जा सकती है. 

यह भी पढ़ें...

इस नोकझोंक की वजह भी सामने आ गई है. दरअसल, दानिश अली पोलिंग बूथ पर मोबाइल लेकर पहुंचे हुए थे, जिसके बाद उनकी पुलिस से भिड़ंत हुई. इस दौरान दानिश अली ने पुलिसकर्मी से कहा वह प्रत्याशी होने के नाते मोबाइल ले जा सकते हैं. वहीं, उन्होंने पुलिसकर्मी को नियम चेक करने की भी हिदायत दी.

अमरोहा से कौन-कौन है प्रत्याशी?

अमरोहा से कांग्रेस के कुंवर दानिश अली इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार हैं. बीजेपी ने कंवर सिंह तंवर को टिकट दिया है. बीएसपी से डॉ. मुजाहिद हुसैन प्रत्याशी हैं.  2019 के चुनाव में सपा-बसपा के गठबंधन से कुंवर दानिश अली BSP के टिकट पर मैदान में थे. उन्हें जीत मिली. कुंवर दानिश अली  को 601082 वोट मिले थे, जबकि बीजेपी के कंवर सिंह तंवर  को 537834 वोट मिले. कांग्रेस के सचिन चौधरी को 12510 वोट मिले थे. 

अनुमान के मुताबिक अमरोह सीट पर ब्राह्मण वोटर्स की संख्या 52 हजार, क्षत्रिय 81 हजार, वैश्य 62 हजार, यादव 51 हजार, गुर्जर 70 हजार, खड़कवंशी 88 हजार, कश्यप 23 हजार, सैनी 1 लाख, जाट 1.5 लाख, जाटव 3.2 लाख, वाल्मीकि 34 हजार, अन्य हिंदू 1 लाख, मुस्लिम 5.28 लाख, सिख 26 हजार, ईसाई 4600, जैन 3300 हैं.

    follow whatsapp
    Main news