बरेली IG रमित शर्मा बोले- ‘ड्रग्स है धीमा जहर, इससे रहें दूर’, लोगों से की ये खास अपील

ड्रग्स से तबाह होते युवाओं के कई किस्से हमने सुने होंगे, लेकिन ड्रग्स और नशे के खिलाफ अब पुलिस और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने हाथ…

UPTAK
follow google news

ड्रग्स से तबाह होते युवाओं के कई किस्से हमने सुने होंगे, लेकिन ड्रग्स और नशे के खिलाफ अब पुलिस और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने हाथ मिलाया है. युवाओं में लगातार ड्रग्स लेने के केस सामने आते जा रहे हैं. अब ऐसी ही घटनाओं को रोकने का बीड़ा बरेली रेंज के आईजी रमित शर्मा ने उठाया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लोगों को जागरूक करने के साथ ऑफिस के तमाम पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ शपथ ली. साथ ही नशे से दूर रहने की अपील भी की. बता दें कि बरेली आईजी की ओर से एक ऑनलाइन पोर्टल की भी शुरुआत की गई है, जिससे कि लोगों को जागरूक किया जा सके और लोगों को मदद भी मिल सके.

यह भी पढ़ें...

आईजी रमित शर्मा ने बताया कि बदलते समय के साथ-साथ लोगों में ड्रग्स लेने का प्रचलन भी लगातार बढ़ता जा रहा है और इस तरह से केस भी सामने आते जा रहे हैं. जबकि इसके सेवन से जान भी जाने का खतरा लगातार बना रहता है. इसलिए समय समय पर लोगों को ड्रग्स ना लेने के लिए प्रेरित करते रहते हैं. खासकर ड्रग्स लेने वालों में कॉलेज युवा सबसे ज्यादा सामने आ रहे हैं. इसलिए लोगों से यह भी अपील की गई है कि लोग अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को भी इसके सेवन से दूर रखने के लिए भी जागरूक करते रहें

आईजी ने आगे कहा, “एक बार इसकी लत लग जाने से इसके परिणाम भारी होते हैं. कई बार इसके ओवरडोज लेने से इंसान की मौत तक हो जाती. इन ड्रग्स को बनाने के लिए लोग खतरनाक केमिकल का भी प्रयोग होता है.”

ऐसा कहा जा रहा है कि बरेली ड्रग्स कारोबार की बड़ी मंडी बनता जा रहा है. समस्या की गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बीते सालों में यहां से सौ करोड़ रुपये की तस्करों की संपत्ति डीएम शिवाकांत द्विवेदी और आईजी बरेली रेंज रमित शर्मा ने जब्त की है.

बरेली: मालगाड़ी के इंजन में फंसा मिला महिला का सिर कटा शव, मचा हड़कंप, जानें पूरा मामला

    follow whatsapp
    Main news