आगरा में शाही अंदाज में हुआ G-20 डेलिगेट्स का स्वागत, शहर को सजाया गया, शहर बना छावनी

अरविंद शर्मा

• 11:02 AM • 11 Feb 2023

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में जी-20 देशों के डेलिगेट्स का शाही स्वागत किया गया. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 20 मित्र देशों के…

UPTAK
follow google news

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में जी-20 देशों के डेलिगेट्स का शाही स्वागत किया गया. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 20 मित्र देशों के करीब 125 डेलिगेट्स खेरिया एयरपोर्ट पहुंचे. वहां पुलिस कमिश्नर और मंडलायुक्त ने गर्मजोशी के साथ सभी डेलीगेट्स की आगवानी की. बता दें कि एयरपोर्ट पर ही सभी डेलिगेट्स के माथे पर तिलक लगाकर, कोट पर बैज लगाकर और शॉल देकर सभी का स्वागत किया गया. इतना शानदार स्वागत देखकर डेलिगेट्स हैरान रह गए. कुछ तो अपने मोबाइल से वीडिय बनाते हुए भी नजर आए.

यह भी पढ़ें...

बग्गी में बैठाया गया

एयरपोर्ट लाउंज से बाहर आने के बाद डेलिगेट्स को फूलों से सजी बग्गी में बैठाकर एयरपोर्ट से बाहर लाया गया. रास्ते मे डेलिगेट्स पर जगह-जगह पुष्प वर्षाकर स्वागत किया गया. डेलिगेट्स के स्वागत के लिए रास्ते भर कलाकारों ने विभिन्न भारतीय विधाओं का प्रदर्शन किया. विदेशी मेहमानो का जगह-जगह हर चौराहे पर स्वागत किया गया.

इस दौरान मारवाड़ी, राजस्थानी नृत्य कर कलाकारों ने डेलिगेट्स का स्वागत किया. फतेहाबाद रोड के दोनों तरफ हजारों लोगों ने हाथ हिलाकर बस में सवार डेलिगेट्स का पूरे उत्साह के साथ अभिवादन किया. स्कूली बच्चों ने हाथ में रंग बिरंगे झंडे, गुब्बारे, तिरंगा लेकर विदेशी मेहमानों का स्वागत किया. बतास दें कि विदेशी महमानों के स्वागत को लेकर जिला प्रशासन ने पूरे रोड को सजा दिया था.

बता दें कि पूरे रुट पर लाइटिंग की गई थी. जगह-जगह पेड़ पौधे लगाए गए थे. सड़को की मरम्मत की गई है. दीवारों पर रंग किया गया था. इस दौरान मेहमानों के स्वागत में घरों के छज्जों से लोगों ने पुष्प वर्षा भी की.

जी-20 के लिए आए अलग-अलग देशों के डेलिगेट्स ने इस स्वागत को सहभागिता, समन्वय स्वागत की अभूतपूर्व मिसाल बताया. विदेशी मेहमानों की सुरक्षा को लेकर भी आगरा में विशेष इंतजाम किए गए है. सुरक्षा को देखते हुए शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है. आगरा को मानो पुलिस छावनी बना दिया गया है. एक्स, पैरामिलिट्री फोर्स के साथ स्पेशल कमांडो की तैनाती की गई है. जमीन से लेकर आसमान तक विदेशी मेहमानों की सुरक्षा की जा रही है.

आगरा के ताजमहल को देखते ही परवेज मुशर्रफ ने पूछा था ये सवाल, जानिए

    follow whatsapp
    Main news