कानपुर में पान की दुकान चलाने वाले की बेटी निशि ने किया कमाल! PCS-J में हासिल की Rank-1

रंजय सिंह

• 11:18 AM • 31 Aug 2023

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक ‘गुड न्यूज’ सामने आई है. आपको बता दें कि कानपुर जिले की रहने वालीं निशि गुप्ता…

UPTAK
follow google news

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक ‘गुड न्यूज’ सामने आई है. आपको बता दें कि कानपुर जिले की रहने वालीं निशि गुप्ता ने पीसीएस (जे) परीक्षा में रैंक-1 हासिल की है. मिली जानकारी के अनुसार, निशि गुप्ता के पिता निरंकार गुप्ता पान की दुकान चलाते हैं. इससे पहले मध्य प्रदेश और राजस्थान की पीसीएस (जे) परीक्षा में निशि का सिर्फ एक-एक नंबर से सिलेक्शन रुक गया था.

यह भी पढ़ें...

शुरू से ही पढ़ाई में तेज रही हैं निशि

निशि शुरू से ही पढ़ने में तेज हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार, उन्होंने दसवीं में 77%, जबकि इंटर में 92% नंबर लाकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा दिया था. इसके बाद निशि ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से एलएलबी की. फिर 2020 में एलएलएम की पढ़ाई शुरू की थी. अब उत्तर प्रदेश पीसीएस (जे) परीक्षा में उन्होंने अपना डंका बजा दिया है.

‘मैंने नहीं सोचा था कि मेरी रैंक 1 आएगी’

न्यूज एजेंसी से बातचीत में निशि ने कहा, “मुझे बहुत अच्छा लग रहा है. मैंने नहीं सोचा था कि मेरी रैंक 1 आएगी. मैं अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, दोस्तों को टीचर्स को देती हूं. मैंने बहुत मेहनत कर ये पोस्ट कमाई है. अब मुझे इस पद की गरिमा रखनी है.”

निशि के पिता ने कहा, “मैंने पान का धंधा जरूर किया. मेरे बेटे ने और बेटियों ने अपनी मेहनत से मेरा नाम रोशन कर दिया.”

    follow whatsapp
    Main news