कानपुर चिड़ियाघर में आरिफ वाले सारस ने खाना-पीना छोड़ा? सपा विधायक पहुंचे तस्वीर लेकर

सिमर चावला

27 Mar 2023 (अपडेटेड: 27 Mar 2023, 01:48 PM)

Kanpur News: आरिफ से सारस की दोस्ती की कहानी पर उत्तर प्रदेश में जमकर राजनीति हो रही है. आरिफ के दोस्त सारस को बीते शनिवार…

UpTak

UpTak

follow google news

Kanpur News: आरिफ से सारस की दोस्ती की कहानी पर उत्तर प्रदेश में जमकर राजनीति हो रही है. आरिफ के दोस्त सारस को बीते शनिवार को कानपुर चिड़ियाघर में शिफ्ट कर दिया गया है. बीते दो दिनों से लगातार खबरें आ रही थीं कि सारस ने खाना-पानी छोड़ दिया है. वहीं सोमवार को कानपुर के आर्यनगर से विधायक अमिताभ वाजपेई, आरिफ की तस्वीर के साथ कानपुर जू पहुंच गए.

यह भी पढ़ें...
आरिफ की तस्वीर लेकर पहुंचे सपा विधायक

सपा विधायक ने जू के डॉयरेक्टर को सारस के लिए खाना और दाना दिया है. इसके साथ ही आरिफ की तस्वीर को बाड़े में लगाने की मांग की. विधायक का कहना है कि ये आरिफ का पोस्टर सारस को दिखा दो तो शायद वो खाना खाने लगे. विधायक आरिफ के साथ सारस की तस्वीर लेकर चिड़ियाघर के डायरेक्टर के ऑफिस पहुंचे लेकिन मुलाकात ना हो पाई. वहीं जू के डायरेक्टर केके सिंह ने सपा विधायक अमिताभ बाजपाई को बताया कि अभी सारस को प्रोटोकॉल के चलते 15 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन किया गया है और उनसे कीपर के अलावा कोई नहीं मिल सकता और ना ही पास जा सकता है.

ये भी पढें – 78 दिन बाद कानपुर चिड़ियाघर से खुले आसमान में आजाद हुए तीनों हिमालयन गिद्ध

यूपी तक से बातचीत करते हुए अमिताभ बाजपेई ने कहा कि, ‘उसका नाम आरिफ है इसीलिए उसके साथ यह व्यवहार किया जा रहा है. मैं यह तस्वीर इसलिए लेकर आया हूं ताकि सारस अपने दोस्त को देखें और खाना शुरू कर दे.’ अमिताभ बाजपेई ने आरोप लगाया कि यह सरकार पहले मनुष्यों को बंदी बना रही थी और अब पक्षियों को भी बंदी बनाना शुरू कर दिया है. मनुष्य और पक्षियों के बीच में इस प्रेम के भाव को प्रमोद करना चाहिए ना कि इस तरीके के फैसले लेने चाहिए.

वहीं सपा विधायक ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि, ‘वह सारस का धर्म पता करने की कोशिश कर रहे हैं, हो सकता है इसके पीछे भी कोई धार्मिक कारण हो.’

    follow whatsapp
    Main news