कानपुर सड़क हादसा: CM योगी ने अस्पताल पहुंचकर की घायलों से मुलाकात, कही ये बात

यूपी तक

• 08:42 AM • 02 Oct 2022

कानपुर के भदेउना गांव के पास शनिवार को सवारियों से भरी एक ट्रैक्टर-ट्राली के तालाब में गिर जाने से कम से कम 26 लोगों की…

UPTAK
follow google news

कानपुर के भदेउना गांव के पास शनिवार को सवारियों से भरी एक ट्रैक्टर-ट्राली के तालाब में गिर जाने से कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक ट्रॉली में करीब 50 लोग सवार थे. हादसे में जख्मी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें...

वहीं इस हादसे में घायल लोगों से मिलने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को कानपुर के हैलेट अस्पताल पहुंचे. आपको बता दें कि सीएम योगी यहां मरीजों के पास गए और घायलों के साथ बातचीत की. सीएम योगी के साथ विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद व डीजीपी डीएस चौहान भी साथ में मौजूद थे. बता दें कि डॉक्टरों की एक पूरी टीम इन घायलों की देखरेख में लगाई गई है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार ने ऐसी दुर्घटनाओं को रोकने के लिए समय समय पर जागरूकता के कार्यक्रम चलाए हैं. कल की दुखद घटना के लिए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री सभी ने अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है. प्रधानमंत्री राहत कोष से भी अनुग्रह राशि और मुख्यमंत्री कोष से भी अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है. अंतिम संस्कार के बाद यह राशि पीड़ितों को प्रदान की जाएगी.

वहीं इस घटना के बारे में एक अन्‍य प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि फतेहपुर के चंद्रिका देवी मंदिर में आयोजित मुंडन समारोह में शामिल होने के बाद लगभग 50 व्यक्तियों को लेकर ट्रैक्टर-ट्रॉली घाटमपुर जा रही थी जो रास्ते में पलटकर तालाब में गिर गयी.

मुख्यमंत्री ने घायलों के इलाज में जरा भी कोताही न बरतने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने मृतकों के जिन आश्रितों के पास घर नहीं है, उन्हें तीन दिन में घर उपलब्ध कराने और जो भूमिहीन है उन्हें जमीन दिये जाने की घोषणा की. पीएम मोदी और सीएम योगी की तरफ से कल ही मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख की आर्थिक मदद की घोषणा की जा चुकी है.

AMU की गायब छात्रा मुंबई से बरामद, प्रेमी ने धर्म परिवर्तन कराकर किया निकाह

    follow whatsapp
    Main news