फिरोजाबाद: इस लालच की वजह से सामूहिक विवाह में शख्स ने की दूसरी शादी, पत्नी ने लगाए बड़े आरोप

सुधीर शर्मा

16 Mar 2024 (अपडेटेड: 16 Mar 2024, 11:38 AM)

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक पत्नी ने अपने पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं और अपने पति की शिकायत पुलिस से की है. पत्नी का कहना है कि उसके पति ने दहेज के लालच में सामूहिक विवाह योजना के माध्यम से दूसरी शादी कर ली है.

सांकेतिक फोटो

Firozabad

follow google news

Firozabad: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक पत्नी ने अपने पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं और अपने पति की शिकायत पुलिस से की है. पत्नी का कहना है कि उसके पति ने दहेज के लालच में सामूहिक विवाह योजना के माध्यम से दूसरी शादी कर ली है.

यह भी पढ़ें...

पत्नी का आरोप है कि दूसरी शादी से करीब 6 महीने पहले पति उसे मायके छोड़ आया और फिर कभी वापस लेने ही नहीं पहुंचा. इस दौरान पीड़ित पत्नी को पति की दूसरी शादी के बारे में पता चल गया. अब पत्नी ने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. 

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, फिरोजाबाद के थाना उत्तर इलाके के झीलों की पुलिया निवासी अभिषेक की शादी साल 2021 में थाना दक्षिण इलाके के कर्बला की रहने वाली दिव्यांग लड़की से हुई थी. शादी में अभिषेक को दहेज दिया गया था. मगर उसे वह काफी कम लगता था. आरोप है कि आरोपी पति इसको लेकर अपनी दिव्यांग पत्नी के साथ मारपीट भी करता था.

सामूहिक विवाह समारोह में की दूसरी शादी

आरोप है कि दूसरी शादी में रुपये और सामान मिलने के लालच में अभिषेक ने मन बनाया की वह सामूहिक विवाह में दूसरी शादी कर लेगा. यहां उसे सरकार की तरफ से रुपया और सामान भी मिलेगा. आरोप है कि अपनी इस योजना को अंजाम देने के लिए वह पड़ोसी जिला एटा चला गया और वहां सामूहिक विवाह समारोह में शामिल होकर उसने दूसरी शादी भी कर ली. 

बताया जा रहा है कि अभिषेक अपने पिता जसवंत के साथ एटा में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह आयोजन में पहुंच गया और वहां एक अन्य महिला के साथ शादी कर ली. शादी के बाद वह योजना के तहत मिलने वाला रुपये और सामान लेकर अपने घर आ गया. साथ में अपनी दूसरी पत्नी को भी ले आया. 

बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले की जानकारी मायके में रह रही है पहली पत्नी को पता चल गई. मिली जानकारी के मुताबिक, पहली पत्नी फौरन ससुराल आ गई. इस दौरान दोनों पति-पत्नी के बीच काफी विवाद भी हुआ. पीड़ित पत्नी ने पुलिस के खिलाफ पति की शिकायत की है.

पुलिस ने क्या बताया

इस पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक (शहर) सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया, पति-पत्नी का विवाद हैं. पत्नी कह रही हैं कि उसके पति ने दूसरी शादी की है. मामले की अभी जांच की जा रही है. जांच के बाद जो सामने आएगा, उसी हिसाब से कार्रवाई की जाएगी.

    follow whatsapp
    Main news