फिरोजाबाद : अक्षय यादव का चुनाव फंसा या निकला? देखिए वोटिंग के बाद सपा के गढ़ में पत्रकार क्या बोले

सुधीर शर्मा

09 May 2024 (अपडेटेड: 09 May 2024, 12:43 PM)

Firozabad Loksabha Seat : देश में इन दिनों लोकसभा चुनाव 2024 के चलते सियासी माहौल गर्म है. यूपी में इस बार 7 चरणों में वोटिंग होनी है, जिनमें से 3 चरण के लिए वोट डाले जा चुके हैं.

follow google news

Firozabad Loksabha Seat : देश में इन दिनों लोकसभा चुनाव 2024 के चलते सियासी माहौल गर्म है. यूपी में इस बार 7 चरणों में वोटिंग होनी है, जिनमें से 3 चरण के लिए वोट डाले जा चुके हैं. वहीं सात मई को उत्तर प्रदेश के 10 सीटों पर मतदान हुआ. तीसरे चरण यूपी के जिन 10 सीटों पर मतदान हुआ उसमें फिरोजाबाद सीट भी शामिल है. वहीं मतदान के बाद फिरोजाबाद की सियासी हवा किसके पक्ष में जाती दिख रही है, ये जानें वहां के स्थानीय पत्रकारों से. 

यह भी पढ़ें...

पत्रकारों ने कही ये बात

सात मई को तीसरे चरण के मतदान के बाद यूपी तक ने फिरोजाबाद के पत्रकारों से बात की.  वहीं स्थानीय पत्रकार राकेश शर्मा ने बताया कि, 'ये साफ दिखाई दे रहा है इस लोकसभा चुनाव में वोटिंग कम हो रही है. और फिरोजाबाद में वोटिंग कम होने का मतलब है कि यहां भाजपा के प्रत्याशी के लिए बुरी खबर है.' वहीं स्थानीय पत्रकार राजकुमार ने बताया कि, 'फिरोजाबाद में सपा और भाजपा में ही टक्कर देखने को मिल रही है. बसपा यहां कहीं रेस में नहीं दिखी. मुकाबला कड़ा है पर सपा यहां से बढ़त लेती दिख रही है. यहां दलित वर्गों ने भी सपा के पक्ष में मतदान करते दिखी.'

वहीं पत्रकार जितेंद्र कुमार ने बताया कि, 'फिरोजाबाद में दलित समुदाय में वोटों का बिखराव देखने को मिला. इसका फायदा सपा को जाते दिख रहा है. बसपा प्रत्याशी को अपने ही वोट बैंक से सपोर्ट नहीं मिला है.' बता दें कि फिरोजाबाद सीट से बीजेपी ने ठाकुर विश्वदीप सिंह पर दांव लगाया है तो सपा ने इस सीट पर अक्षय यादव को टिकट दिया है. वहीं बसपा ने चौधरी बशीर प्रत्याशी बनाया है. 

    follow whatsapp
    Main news