कौन हैं गाजीपुर की नुसरत जो अफजाल अंसारी के लिए घर-घर जाकर मांग रहीं वोट

विनय कुमार सिंह

• 03:17 PM • 29 Apr 2024

नुसरत को चुनाव प्रचार करते देख ऐसा माना जा रहा है कि अफजाल अपनी बेटी नुसरत को राजनीतिक विरासत सौंप सकते हैं.

UPTAK
follow google news

Ghazipur News: गाजीपुर में लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है. वैसे-वैसे चुनावी सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं. बता दें कि गाजीपुर में सातवें चरण में मतदान होना है. ऐसे में चर्चा है कि 7 से 14 मई के बीच  गाजीपुर में अंतिम चरण के मतदान के लिए नामांकन होगा. इस बीच गाजीपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से समाजवादी के प्रत्याशी अफजाल अंसारी की बेटी नुसरत भी चुनाव प्रचार में उतर चुकी हैं. नुसरत की कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं, जिसमें वह सपा कार्यालय में महिला विंग की सदस्यों के साथ दिखाई दीं. इस दौरान अफजाल अंसारी भी नुसरत की मौजूदगी में सबसे बातचीत करते हुए दिखाई दिए. 

यह भी पढ़ें...

बेटी को विरासत सौपेंगे अफजाल?

नुसरत को चुनाव प्रचार करते देख ऐसा माना जा रहा है कि अफजाल अपनी बेटी नुसरत को राजनीतिक विरासत सौंप सकते हैं. दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट में अफजाल अंसारी को गैंगस्टर एक्ट के तहत गाजीपुर की विशेष अदालत से मिली है. इस मामले को हाईकोर्ट अगले 30 जून तक निस्तारित कर देगा. ऐसे में चर्चा है कि अगर अफजाल को जल्द इस मामले में राहत नहीं मिली तो उनकी उम्मीदवारी खतरे में पड़ सकती है.

हॉट सीट बन गई है गाजीपुर 

गौरतलब है कि हाल ही में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की मौत हो जाने की वजह से गाजीपुर सीट (Ghazipur Seat) चर्चा के केंद्र में हैं. मुख्तार की मौत के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भी अंसारी बंधुओं के आवास 'फाटक' जा चुके हैं. इस सीट पर बीजेपी ने पारस नाथ राय (Paras Nath Rai) को मैदान में उतारा है. पारस नाथ राय को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल और गाजीपुर के पूर्व सांसद मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) का करीबी माना जाता है. 

    follow whatsapp
    Main news