मुख्तार अंसारी की मौत के बाद अब बाहर आए अफजाल, कंस और चाणक्य का जिक्र कर अब ये बोल दिया

विनय कुमार सिंह

ADVERTISEMENT

Afzal Ansari
Afzal Ansari
social share
google news

Ghazipur News: गाजीपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अफजाल अंसारी, अपने भाई मुख्तार अंसारी की मौत के करीब 3 हफ्ते बाद अपने घर से बाहर निकले और राजनीतिक तौर से सक्रिय हुए. बता दें कि साल 2019 में गाजीपुर से अफजाल अंसारी ने बसपा के टिकट पर जीत हासिल की थी. मगर इस बार अफजाल अंसारी सपा के टिकट पर खड़े हो रहे हैं. अफजाल अंसारी जिले के सपा कार्यालय भी गए और सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं से भी मिले. 

बता दें कि इस दौरान अफजाल अंसारी ने मीडिया से बात की और अपने भाई मुख्तार की मौत समेत कई मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखी. इस दौरान अफजाल अंसारी ने भारतीय जनता पार्टी पर खूब हमले किए और एक बार फिर मुख्तार को जेल में जहर दिए जाने का आरोप भी लगाया. 

मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर अब क्या कहा अफजाल ने? 

अपने भाई मुख्तार अंसारी की मौत पर अफजाल अंसारी ने कहा कि हमारे भाई मुख्तार अंसारी के साथ पिछले दिनों जो घटना हुई, उससे यहां की जनता दुखी है. जिस तरह से मुख्तार अंसारी की जहर देकर हत्या की गई, उससे पूरा पूर्वांचल दुखी है. अफजाल ने कहा कि जो भी लोग इसमें शामिल हैं, उनकी जांच होगी और सभी का खुलासा किया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मेरे पास सबूत हैं- अफजाल अंसारी

अफजाल अंसारी ने इस दौरान अपने भाई मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर कहा कि उनके पास इस बात के सबूत हैं कि उनके भाई को साजिश के तहत मारा गया और उन्हें जेल में जहर दिया गया. अफजाल ने कहा कि इन सभी को कानून सजा देगा. इस पूरे मामले का भी खुलासा होगा.

‘अतीक के बाद पूछा गया था कि अगला नंबर मुख्तार अंसारी का है’

मीडिया से बात करते हुए अफजाल अंसारी ने कहा कि जिस समय अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को गोली मारी गई थी, उस समय वह दिल्ली में थे. मीडिया ने मुझे पूछा कि अगला नंबर मुख्तार अंसारी का है? तब मैंने कहा था कि ये धमकी है. अब इस मामले में केंद्र और प्रदेश सरकार बेनकाब हो चुकी है. 

ADVERTISEMENT

अफजाल अंसारी ने कहा कि अब अब्बास को लेकर भी यही सवाल किया जा रहा है. जब तक हमारा समय पूरा नहीं होता, तब तक हमारा कोई बाल भी बाका नहीं कर सकता. ये लोग दहशत फैलाना चाहते हैं. अफजाल अंसारी ने कहा कि इस तरह की साजिश रचने वालों का भी एक दिन पूरा होगा.

इस दौरान अफजाल अंसारी ने कंस का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि कंस को भी यही घमंड था कि हम अपना विरोध करने वाले सारे लोगों को मार डालेंगे. मगर कंस का भी अंत हुआ और उसकी सत्ता का भी अंत हुआ. अफजाल ने कहा कि ये लोग खुद को चाणक्य का शिष्य बताते हैं. चाणक्य ने तो ये भी कहा था कि जिनकी बेटा-बेटी ना हो, उनको कभी राजा नहीं बनाना चाहिए, क्योंकि वह परिवार और बच्चों का दर्द नहीं जानेगा. अफजाल ने कहा कि ये दुर्भाग्य की बात है कि आज लखनऊ और दिल्ली में ऐसे लोग हैं, जिनका परिवार नहीं है. इसलिए ये लोग दर्द नहीं जानते. 

इस दौरान अफजाल अंसारी ने शेर के माध्यम से अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि ‘लोग टूट जाते हैं एक घर बनाने में, यह तरस नहीं खाते हैं बस्तियां जलाने में’

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT