खुदाई कर निकाली गई जमीन में गड़ी युवती की लाश, SP नेता के बेटे पर लगा हत्या का आरोप

उन्नाव में पुलिस ने गड्ढा खोद कर दो महीने से अधिक समय से लापता युवती का शव बरामद किया है. युवती के परिजनों ने इस…

UPTAK
follow google news

उन्नाव में पुलिस ने गड्ढा खोद कर दो महीने से अधिक समय से लापता युवती का शव बरामद किया है. युवती के परिजनों ने इस मामले में समाजवादी पार्टी सरकार में राज्यमंत्री के बेटे पर बेटी के अपहरण और हत्या का आरोप लगाया है. आपको बता दें कि मृत युवती की मां ने समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव के काफिले के आगे कूदने की भी कोशिश की थी. परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उनकी शिकायत के बाद भी युवती को ढूंढने में लापरवाही दिखाई और नतीजा उन्हें अपनी बेटी को खोकर चुकाना पड़ा.

यह भी पढ़ें...

हालांकि पुलिस पूर्व राज्य मंत्री बेटे को पहले ही गिरफ्तार भी कर चुकी है. अपनी बेटी की गड्ढे में दबी लाश को देख कर उसकी मां का कलेज फट गया और वह बिलख पड़ी.

दलित महिला की बेटी दिसंबर महीने से ही गायब थी. इस मामले में परिजनों ने 8 दिसंबर को कोतवाली में तहरीर देकर गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई थी. सपा सरकार में राज्यमंत्री ओर सहकारी विभाग के चेयरमैन रहे फतेहबहादुर के बेटे रजोल सिंह पर लड़की के अपहरण का आरोप लगाया गया था.

लड़की की मां के मुताबिक पुलिस ने मामले को गंभीरता से नही लिया. 11 जनवरी 2022 को सीओ ने एससी-एसटी ऐक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज किया. पुलिस के सामने सुनवाई न होती देख परेशान मां ने 24 जनवरी को लखनऊ में अखिलेश यादव के काफिले के आगे कूदने की कोशिश भी की. मामला गरमाया तो पुलिस ने 25 जनवरी को रजोल सिंह को जेल भेज दिया.

4 फरवरी को पुलिस ने रजोल सिंह को पीसीआर रिमांड पर लेकर पूछताछ की, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली. बाद में पुलिस ने निशानदेही पर कब्बा खेड़ा के घर के बगल में ही युवती का गड़ा हुआ शव बरामद किया. करीब 4 फीट गड्ढा खोदने के बाद शव को बरामद किया गया.

युवती की मां ने आरोप लगाए हैं कि रजोल सिंह ने उनकी बेटी को मारकर गाड़ दिया. वहीं इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह ने बताया कि 8 दिसंबर को एक युवती की गुमशुदगी की सूचना शहर कोतवाली में मिली थी. इसके आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया.

उन्होंने बताया कि युवती की डेड बॉडी का पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आते ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. इस मामले में एसपी उन्नाव दिनेश त्रिपाठी ने लापरवाही के आरोप में शहर कोतवाल अखिलेश चंद्र पांडेय को सस्पेंड कर दिया है.

मायावती ने ट्वीट कर कार्रवाई की मांग की

अब इस मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई है. बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि, ‘उन्नाव जिले में सपा नेता के खेत में दलित युवती का दफनाया हुआ शव बरामद होना अति-दुःखद व गंभीर मामला. परिवार वाले पहले से ही उसके अपहरण व हत्या को लेकर सपा नेता पर शक कर रहे थे. राज्य सरकार पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए दोषियों के खिलाफ तुरन्त सख्त कानूनी कार्रवाई करे.’

    follow whatsapp
    Main news