ICSE Board 12th Result : अतीक के बड़े बेटे अहजम की मार्कशीट आई सामने, नंबर देख चौंक जाएंगे

आनंद राज

• 07:24 PM • 06 May 2024

ICSE Board 12th Result  :  ‘काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन्स’ (CISCE) की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट सोमवार को जारी कर दिए गए.

UPTAK
follow google news

ICSE Board 12th Result  :  ‘काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन्स’ (CISCE) की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट सोमवार को जारी कर दिए गए. इस बार रिजल्ट में लड़कियों ने बाजी मारी है. 99.47 प्रतिशत स्टूडेंट्स ने 10वीं की परीक्षा में सफलता हासिल की है. 12वीं में 98.19 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. 10वींमें 99.31 प्रतिशत लड़के पास हुए हैं. वहीं 99.65 प्रतिशत लड़कियों बाजी मारी है. इसी तरह 12वीं में 98.92 प्रतिशत लड़कियां पास हुईं, जबकि लड़कों का पास प्रतिशत 97.53 रहा. इस बीच यूपी के प्रयागराज के माफिया और बाहुबली नेता अतीक अहमद के बड़े बेटे अहजम अहमद के 12वीं के रिजल्ट की भी खूब चर्चा है. 

यह भी पढ़ें...

अहजम अहमद की मार्कशीट देखिए

अतीक अहमद के पांच बेटों में अहमज चौथे नंबर पर है. अहजम प्रयागराज के सेंट जोसेफ कॉलेज से पढ़ाई कर रहे थे. यहां नीचे अहजम के हर विषय में पाए गए नंबर को देखा जा सकता है. आप देख सकते हैं कि अहजम को हिंदी और अंग्रेजी में 100 नंबर के पेपर में काफी अच्छे नंबर मिले हैं.

  • 1.अंग्रेजी में 82
  • 2. हिन्दी में 83 
  • 3. इतिहास में 77
  • 4. भूगोल में 60
  • 5.फिजिकल एजुकेशन में 80 

मिली जानकारी के मुताबिक अतीक का छोटा बेटा अबान भी 10वीं परीक्षा में पास हो गया है. अतीक के ये दोनों बेटे सिर्फ एग्जाम देने के लिए स्कूल जाते थे. पिछले साल अप्रैल में पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके भाई पूर्व विधायक अशरफ की पुलिस कस्टडी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इससे पहले अतीक के एक बेटे असद का एनकाउंटर भी पुलिस ने किया था. अतीक का पूरा परिवार प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी है. इसके अलावा अतीक अहमद और परिवार पर गैंगस्टर समेत अन्य गंभीर धाराओं में सैकड़ों मामले दर्ज थे. अतीक और अशरफ की पत्नी अफ्शां और जैनब अभी भी फरार हैं. 

अतीक से जुड़े कांड के वक्त उसके दोनों बच्चे नाबालिग थे और बाल सुधार गृह में रखे गए थे. इस वजह से दोनों स्कूल नहीं गए लेकिन परीक्षा में शामिल हुए थे. उन्होंने अपना हर हर असाइनमेंट भी समय पर जमा किया था.

    follow whatsapp
    Main news