बसपा ने धोखा दिया, आगे तय की जाएगी रणनीति...जौनपुर से पत्नी का टिकट कटते ही धनंजय सिंह का बड़ा बयान

आदित्य के. राणा

06 May 2024 (अपडेटेड: 06 May 2024, 05:52 PM)

Dhananjay Singh Wife Shrikala Jaunpur : जौनपुर से बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्‌डी का टिकट मायावती ने ऐनवक्त पर काट दिया.

UPTAK
follow google news

Dhananjay Singh Wife Shrikala Jaunpur : जौनपुर से बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्‌डी का टिकट मायावती ने ऐनवक्त पर काट दिया. बसपा ने सांसद श्याम सिंह यादव को मैदान में उतारा है. श्याम सिंह जौनपुर से बसपा के मौजूदा सांसद हैं. बसपा उम्मीदवार श्याम सिंह ने सोमवार को नामांकन भी कर दिया है. जौनपुर में नामांकन की आखिरी तारीख को बसपा के उम्मीदवार बदलने पर कई तरह के सवाल उठने लगे. वहीं पत्नी का टिकट कटने के बाद धनंजय सिंह ने यूपी तक से बात करते हुए बसपा पर बड़ा आरोप लगाया है. 

यह भी पढ़ें...

धनंजय सिंह ने कही बड़ी बात

UP TAK से बातचीत में धनंजय सिंह ने बताया कि, 'BSP ने इससे पहले भी कई बार धोखा दिया है. बसपा झूठ बोल रही है. मैंने चुनावी मैदान से अपने पैर वापस नहीं खींचे हैं. अपने पार्टी का बचाव करने के लिए ये आरोप हमारे ऊपर लगाए जा रहे हैं.' धनंजय सिंह ने आगे कहा कि, कभी भी उन्होंने कोई प्रेशर में आकर राजनीति नहीं की. टिकट काटने की ये कोई नयी परम्परा नहीं है. ये BSP में पहले से होता चला आया है. धनंजय सिंह ने ये भी कहा कि, पिछले 25 वर्षों से जो मेरे साथ हैं उन्हें कहूंगा कि वो धैर्य रखें आगे की रणनीति तय की जाएगी.
 

बसपा ने बदला अपनी उम्मीदवार

बता दें कि धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला को बसपा ने अपना उम्मीदवार बनाया था. वहीं रविवार को श्रीकला रेड्डी की जगह बीएसपी का टिकट निवर्तमान सांसद श्याम सिंह यादव को ही एक बार फिर से दे दिया गया है.  जौनपुर में समाजवादी पार्टी से बाबू सिंह कुशवाहा हैं.दूसरी ओर बीजेपी से कृपाशंकर सिंह चुनावी मैदान में हैं. बता दें कि साल 2009 में बीएसपी के धनंजय सिंह ने जीत हासिल की. एक बार फिर इस सीट पर साल 2014 में बीजेपी उम्मीदवार  बीजेपी उम्मीदवार कृष्ण प्रताप सिंह को जीत मिली. लेकिन साल 2019 आम चुनाव में बीएसपी के श्याम सिंह यादव विजयी हुए.

    follow whatsapp
    Main news