दिल्ली में भर्ती UP की ‘रेप पीड़िता’ से मिलीं मालीवाल, पत्र लिख CM योगी से की ये मांग

यूपी तक

• 11:44 AM • 26 Oct 2021

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में 12 वर्षीय बच्ची के साथ 15 अक्टूबर को हुए बर्बरता के मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में 12 वर्षीय बच्ची के साथ 15 अक्टूबर को हुए बर्बरता के मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख करवाई की मांग की है. बता दें कि बच्ची का फिलहाल दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है. स्वाति मालीवाल ने बताया है कि उन्होंने अस्पताल पहुंचकर बच्ची से मुलाकात की है और उसकी हालत नाजुक है.

यह भी पढ़ें...

स्वाति मालीवाल ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, “UP की 12 साल की बेटी का बुलंदशहर में 45 साल के आदमी ने बेरहमी से रेप किया. उसकी हालत नाजुक है. मैं उससे दिल्ली के अस्पताल में मिली. UP सरकार ने अब तक FIR में रेप की धारा नही लगायी है!. योगी आदित्यनाथ जी को पत्र लिखा है -कड़ी कार्रवाई हो और लड़की को तुरंत आर्थिक मदद मिले!”

स्वाति मालीवाल ने सीएम योगी को लिखे पत्र में कहा है,

“इस पत्र के माध्यम से मैं उत्तर प्रदेश की 12 वर्षीय एक लड़की की दुर्दशा को आपके (सीएम योगी) संज्ञान में लाना चाहती हूं, जो दिल्ली के एक अस्पताल में अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रही है. बुलंदशहर में एक व्यक्ति ने उसके साथ बेरहमी से रेप किया. आरोपी ने रेप करने के बाद उसे कई चोटें दीं और उसका गला घोंटने की कोशिश की. मैं अस्पताल में उससे मिलने गई थी और उसकी हालत बहुत गंभीर है.”

स्वाति मालीवाल

स्वाति मालीवाल ने कहा, “यह घटना 15.10.2021 को हुई, जब उसके माता-पिता खेत में काम करने गए थे और लड़की अपनी 2 बहनों के साथ घर के बाहर खेल रही थी. दोपहर करीब 12 बजे आरोपी वहां आया और बच्ची को घर के अंदर ले गया. इसके बाद आरोपी ने बच्ची के साथ बेरहमी से रेप किया. आरोपी ने उसपर चाकू से हमला किया, उसका गला घोंटने की कोशिश की और मौके से फरार हो गया. उसकी 5 साल की बहन ने पूरी घटना देखी.”

स्वाति मालीवाल ने बताया, “घटना के बाद लड़की के माता-पिता उसे बुलंदशहर के नजदीकी अस्पताल ले गए, लेकिन उसे मेरठ के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया. अंत में उसकी गंभीर हालत के कारण, उसे दिल्ली रेफर कर दिया गया. फिलहाल बच्ची दिल्ली के एक बड़े अस्पताल में भर्ती है और उसे अभी भी होश नहीं आया है. डॉक्टरों ने मुझे बताया है कि उसके शरीर पर कई गंभीर चोटें हैं.”

बकौल मालीवाल, “सबसे चौंकाने वाला पहलू यह है कि यूपी पुलिस ने इस मामले में एफआईआर तो दर्ज की, मगर पुलिस रेप की धाराओं को जोड़ने में वह विफल रही.”

स्वाति मालीवाल ने ये मांग रखते हुए कहा, “आपसे (सीएम योगी) अनुरोध है कि रेप की संबंधित धाराओं को एफआईआर में जोड़ने के यूपी पुलिस को तत्काल आदेश जारी करें. लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करें और लड़की और उसके परिवार को सुरक्षा प्रदान करें.”

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने आगे कहा, “इसके अलावा, यह पता चला है कि बच्ची के माता-पिता दिहाड़ी मजदूर हैं और बहुत गरीब पृष्ठभूमि से आते हैं. आपसे (सीएम योगी) अनुरोध है कि आप उन्हें तत्काल पर्याप्त राशि का मुआवजा प्रदान करें. आपसे यह भी अनुरोध है कि बच्ची के लिए एक उचित पुनर्वास योजना सुनिश्चित करें, ताकि भविष्य में वह सामान्य जीवन जी सके.”

मालीवाल ने अंत में कहा, “इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होनी चाहिए, ताकि आरोपी को जल्द से जल्द सजा दी जा सके. आपकी (सीएम योगी) तरफ से सकारात्मक और त्वरित कार्रवाई की उम्मीद है.”

नोएडा: युवती का आरोप, ‘शादी का झांसा देकर होटल में ले जाकर किया रेप, ठगे 7 लाख रुपये’

    follow whatsapp
    Main news