नरेंद्र गिरि संदिग्ध मौत: जांच के लिए 18 सदस्यीय SIT गठित, शिष्य आनंद गिरि से पूछताछ जारी

संतोष शर्मा

• 02:31 PM • 21 Sep 2021

प्रयागराज में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के मामले की अब जांच स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) करेगी. वरिष्ठ पुलिस…

UPTAK
follow google news

प्रयागराज में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के मामले की अब जांच स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) करेगी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रयाराज ने मामले में जांच के लिए 18 सदस्यीय एसआईटी का गठन कर दिया है. क्षेत्राधिकारी नगर चतुर्थ प्रयागराज अजीत सिंह चौहान को एसआईटी अध्यक्ष बनाया गया है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक, आनंद गिरि के साथ संदीप तिवारी और आद्या तिवारी से भी पूछताछ चल रही है. आनंद गिरि से पूछताछ में पुलिस की टीम उस कथित फोटो के बारे में जानकारी ले रही, जिससे नरेंद्र गिरि को ब्लैकमेल किए जाने की आशंका जताई रही थी. बता दें कि महंत नरेंद्र गिरि ने अपने कथित सुसाइड नोट में तीनों को आत्महत्या का जिम्मेदार बताया था.

22 सितंबर को तीनों आरोपियों को एक साथ पुलिस कोर्ट में पेश कर सकती है. जानकारी के अनुसार 22 सितंबर को सुबह 8 बजे नरेंद्र गिरी का पोस्टमार्टम होगा और 12 बजे भूमि समाधि दी जाएगी. यह भूमि समाधि बागांबरी मठ के बगीचे में होगा.

वहीं, आनंद गिरि के वकील प्रभा शंकर मिश्र ने कहा, “सूचना मिली है कि नरेंद्र गिरि ने आत्महत्या कर ली. दरवाजा नहीं खुलने पर शिष्यों ने दरवाजा तोड़कर शव को फंखे से नीचे उतारा. यह प्रक्रिया पढ़ा-लिखा व्यक्ति तब तक नहीं कर सकता है, जब तक वह पुलिस को सूचना नहीं दे दें. ऐसे में यह पूरा मामला संदेह के घेरे में आता है.”

उन्होंने आगे कहा, “यह मामला आत्महत्या का नहीं, हत्या का है. अगर ये आत्महत्या थी तो शिष्यों को पुलिस को सूचना देनी चाहिए थी. पुलिस आकर शव और सबूत बरामद करती. सबूत से छेड़छाड़ किया गया है.” प्रभा शंकर मिश्र ने कहा, “आनंद गिरि 306 के आरोपी बनाएं गए हैं. उस मामले में वह पुलिस हिरासत में है. मामले में आगे जो भी प्रक्रिया होगी, उसके हिसाब से आगे की रणनीति बनाकर कार्रवाई की जाएगी.”

बता दें कि प्रयागराज में 20 सितंबर को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मामले में अभी तक पुलिस ने नरेंद्र गिरि के शिष्य आनंद गिरि, लेटे हुए हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उनके बेटे संदीप तिवारी पुलिस हिरासत में है.

नरेंद्र गिरि संदिग्ध मौत: सुसाइड या साजिश? जानें अब तक की सारी कहानी

    follow whatsapp
    Main news