‘सब कुछ खत्म होने वाला है’, युवक ने सोशल मीडिया पर डाली पोस्ट तो देवदूत बन पहुंची नोएडा पुलिस

यूपी तक

• 03:11 PM • 19 Mar 2023

Noida News: सोशल मीडिया अब हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है. हम हर रोज घंटों सोशल मीडिया जैसे, फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम पर…

UpTak

UpTak

follow google news

Noida News: सोशल मीडिया अब हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है. हम हर रोज घंटों सोशल मीडिया जैसे, फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम पर बिताते हैं. सोशल मीडिया पर लोग मिलकर किसी जरूरतमंद की मदद करते, गलत के खिलाफ आवाज उठाते और सही का साथ देते अक्सर नजर आते हैं. वहीं सोशल मीडिया के जरिए यूपी पुलिस ने गौतमबुद्ध नगर में एक व्यक्ति की जान बचाई है.

यह भी पढ़ें...

गौतमबुद्ध नगर जिला निवासी एक युवक द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट जारी कर फांसी लगाकर आत्महत्या करने की इच्छा जताए जाने के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस ने उसे सुरक्षित बचा लिया.

‘सब कुछ खत्म होने वाला है’ – युवक ने डाला पोस्ट

पुलिस ने रविवार को बताया कि दनकौर गांव के चन्द्रावल गांव के रहने वाले करीब 20 साल के युवक ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फांसी के फंदे की तस्वीर के साथ पोस्ट डाला. पोस्ट में उसने लिखा, ‘आज सबकुछ खत्म होने वाला है.’ पुलिस के अधिकारी ने बताया कि लखनऊ में पुलिस महानिदेशक कार्यालय के मीडिया सेल को यह पोस्ट नजर आया और उन्होंने तत्काल इसकी सूचना गौतमबुद्ध नगर पुलिस के मीडिया सेल को दी. पुलिस ने इंस्टाग्राम अकाउंट की जांच करने के बाद उस व्यक्ति के ठिकाने और अन्य जानकारी का पता लगाया गया.

पुलिस ने ऐसे बचाई जान

पुलिस ने बताया कि युवक का लोकेशन चन्द्रावल गांव में पता चलने पर दनकौर पुलिस थाने को सूचित किया गया, जिसने स्थानीय पुलिस चौकी श्याम मंडी को सूचित किया और पुलिस टीम तत्काल मौके पर पहुंची. परिजनों की उपस्थिति में पुलिस ने युवक को शांत कराया और उसे समझाया-बुझाया, जिसके बाद सभी शांतिपूर्वक एक साथ घर लौट गए. गौतमबुद्ध नगर की पुलिस आयुत लक्ष्मी सिंह ने कहा, ‘‘समझाने-बुझाने के दौरान युवक ने अपनी घरेलू समस्याओं के बारे में बताया। घर भेजने से पहले फिर से उसे खुश मिजाज बनाकर भेजा गया.’’

भाषा इनपुट के साथ

    follow whatsapp
    Main news