मतदान के बीच मैनपुरी में सपा का बूथ कैप्‍चरिंग का दावा, पार्टी ने लगाई आरोपों की झड़ी

यूपी तक

07 May 2024 (अपडेटेड: 07 May 2024, 09:22 AM)

Mainpuri Lok Sabha Seat Voting : लोकसभा चुनाव 2024 की वोट‍िंग का आज तीसरा चरण है. तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर मतदान हो रहा है.

UPTAK
follow google news

Mainpuri Lok Sabha Seat Voting : लोकसभा चुनाव 2024 की वोट‍िंग का आज तीसरा चरण है. तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर मतदान हो रहा है. उत्तर प्रदेश के जिन 10 सीटों पर तीसरे चरण में मतदान हो रहा है उसमें  संभल, हाथरस, आगरा, फ़तेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदांयू, बरेली और आंवला की सीटें शामिल हैं. वहीं मैनपुरी में जारी मतदान के बीच समाजवादी पार्टी ने बड़ा आरोप लगाया है. सपा का कहना है कि मैनपुरी के कई बूथों पर गड़बड़ी की जा रही है. 

यह भी पढ़ें...

सपा ने लगाया बड़ा आरोप

समाजवादी पार्टी ने अपने अधिकारिक सोशल मीडिया X हैंडल से मैनपुरी में मतदान को लेकर एक के बाद एक कई  पोस्ट किए हैं. सपा ने दावा किया है कि मैनपुरी की कई बूथों पर गड़बड़ी की जा रही है  और कहीं तो लोगों को मतदान करने से भी रोका जा रहा है. सपा ने अपने एक पोस्ट में यह भी आरोप लगाया है कि, मैनपुरी लोकसभा के भोगांव में बूथ संख्या 377 पर भाजपा के लोगों द्वारा बूथ कैप्चरिंग की जा रही है. वहीं सपा ने ये भी आरोप लगाया है कि कई बूथों पर पुलिस द्वारा ही भाजपा के पक्ष में मतदान करने का आरोप लगाया जा रहा है. 

बता दें कि  समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है. यहां से पिछले 10 चुनावों में सपा प्रत्याशी को जीत मिली है.  मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद 2022 में इस सीट पर हुए उपचुनाव जिंपल यादव को जीत मिली थी. इस चुनाव में डिंपल यादव सपा के सिंबल पर मैदान में हैं, तो बसपा ने गुलशन कुमार शाक्य को प्रत्याशी बनाया है. बीजेपी ने योगी सरकार में मंत्री एवं मैनपुरी सदर सीट से विधायक जयवीर सिंह को टिकट गिया है. 
 

    follow whatsapp
    Main news