Mainpuri lok sabha seat 2024: मैनपुरी में जिस करहल से विधायक हैं अखिलेश वहीं डिंपल के साथ हो रहा खेल!

यूपी तक

07 May 2024 (अपडेटेड: 07 May 2024, 10:17 AM)

Mainpuri Lok Sabha Seat Voting Updates : 10 सीटों में 3 पर मुलायम सिंह यादव का परिवार लड़ रहा है जिसमें मैनपुरी, फिरोज़ाबाद और बदायूं शामिल है. वहीं मैनपुरी में मतदान के बीच समाजवादी पार्टी ने बड़ा दावा किया है. 

UPTAK
follow google news

Mainpuri Lok Sabha Seat Voting Updates : तीसरे चरण में आज उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर मतदान हो रहा है. तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर मतदान हो रहा है. उत्तर प्रदेश के जिन 10 सीटों पर तीसरे चरण में मतदान हो रहा है उसमें  संभल, हाथरस, आगरा, फ़तेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदांयू, बरेली और आंवला की सीटें शामिल हैं. 10 सीटों में 3 पर मुलायम सिंह यादव का परिवार लड़ रहा है जिसमें मैनपुरी, फिरोज़ाबाद और बदायूं शामिल है. वहीं मैनपुरी में मतदान के बीच समाजवादी पार्टी ने बड़ा दावा किया है. 

यह भी पढ़ें...


समाजवादी पार्टी ने अपने अधिकारिक सोशल मीडिया X हैंडल से मैनपुरी में मतदान को लेकर एक के एक कई  पोस्ट किए हैं. सपा ने दावा किया है कि मैनपुरी (UP Lok Sabha ELection Phase 3 Voting Live) की कई बूथों पर गड़बड़ी की जा रही है और कहीं तो लोगों को मतदान करने से भी रोका जा रहा है. सपा ने अपने एक पोस्ट में आरोप लगाया कि, 'मैनपुरी लोकसभा के करहल में बूथ संख्या 75, 76 पर पुलिस द्वारा जबरन मतदाताओं को वोट डालने से रोका जा रहा, भाजपा के पक्ष में मतदान करने का बना रहे दबाव.' बता दें कि करहल विधानसभा से समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव विधायक है. करहल सपा प्रमुख का विधानसभा क्षेत्र है.

मैनपुरी लोकसभा 9 बजे  मतदान प्रतिशत

  • मैनपुरी सदर -12.11
  • भोगांव - 12.14
  • किसनी - 12.87
  • करहल  - 12 .23

बता दें कि  समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है. यहां से पिछले 10 चुनावों में सपा प्रत्याशी को जीत मिली है.  मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद 2022 में इस सीट पर हुए उपचुनाव जिंपल यादव को जीत मिली थी. इस चुनाव में डिंपल यादव सपा के सिंबल पर मैदान में हैं, तो बसपा ने गुलशन कुमार शाक्य को प्रत्याशी बनाया है. बीजेपी ने योगी सरकार में मंत्री एवं मैनपुरी सदर सीट से विधायक जयवीर सिंह को टिकट गिया है. 
 

    follow whatsapp
    Main news