औरैया में इंस्पेक्टर-दारोगा ने लूट ली 50 किलो चांदी! सरकारी घर में छिपाया माल, यूं धरे गए

सूरज सिंह

• 07:31 AM • 09 Jun 2023

UP News: उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) के ऊपर राज्य की कानून व्यवस्था को बनाए रखने की जिम्मेदारी है. पुलिस 25 करोड़ से अधिक यूपी…

UPTAK
follow google news

UP News: उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) के ऊपर राज्य की कानून व्यवस्था को बनाए रखने की जिम्मेदारी है. पुलिस 25 करोड़ से अधिक यूपी की जनता को सुरक्षा प्रदान करती है और अपराधियों-चोरों पर लगाम लगाती है. मगर तब क्या हो जब पुलिस खुद ही लूट में शामिल हो जाए? खाकी को शर्मसार करने वाला कुछ ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात (Kanpur News) से सामने आया है. 

यह भी पढ़ें...

यहां एक थाने में तैनात एसएचओ और दारोगा को औरैया की एसओजी और पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोप है कि थाने में तैनात एसएचओ और दारोगा ने 50 किलो चांदी की लूट की है. पुलिसकर्मियों को उनके थाने से गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों के सरकारी आवास से लूटा गया माल भी बरामद हो गया है. मौके से आरोपी हेड कांस्टेबल फरार हो गया है.

एसएचओ और एसआई ने ही कर दी लूट की वारदात

दरअसल ये पूरा मामला 4 दिन पुराना यानी 6 मई का बताया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक, आगरा के सर्राफा कारोबारी मनीष सोनी मंगलवार की रात को फतेहपुर से आगरा 50 किलो चांदी ले जा रहे थे. तभी भोगनीपुर कोतवाल अजय पाल सिंह ने दारोगा चिंतन कौशिक और हेड कांस्टेबल रामशंकर को उनके पीछे लगा दिया. 

आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने औरैया बॉर्डर पर सर्राफा कारोबारी मनीष सोनी को रोक लिया और उनसे 50 किलो चांदी की लूट कर मौके से फरार हो गए. सर्राफा कारोबारी ने लूट की घटना की जानकारी कानपुर और औरैया एसपी को दी. मामला सुनकर पुलिस अधिकारी भी सकते में आ गए, क्योंकि पुलिसकर्मियों पर लूट जैसा गंभीर आरोप था.  

यूं हुआ खुलासा और पकड़े गए पुलिसकर्मी

मामले की गंभीरता को देखते हुए औरैया एसपी ने मामले की जांच के लिए फौरन टीम गठित कर दी. इनपुट के आधार पर पुलिस को कई अहम जानकारी हाथ लगी. इसके बाद एसओजी और पुलिस टीम ने देर रात कानपुर देहात के भोगनीपुर कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर अजयपाल सिंह के सरकारी आवास पर छापेमारी की. इस दौरान पुलिस के हाथ लूटी गई 50 किलो चांदी लग गई.  

इसके बाद पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए लूट में शामिल दारोगा चिंतन कौशिक को भी गिरफ्तार कर लिया. मगर मौके का फायदा उठाकर एक हेड कांस्टेबल रामशंकर फरार हो गया. पुलिस द्वारा फरार पुलिसकर्मी की तलाश के लिए भी टीम का गठन कर दिया गया है. 

फिलहाल पुलिसकर्मियों द्वारा की गई लूट की ये वारदात चर्चाओं का विषय बनी हुई है. पुलिस विभाग आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कानूनी और विभागीय कार्रवाई करने जा रहा है.

    follow whatsapp
    Main news