ज्ञानवापी: ‘शिवलिंग’ को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करना युवक को पड़ा भारी, हुआ अरेस्ट

भूपेंद्र चौधरी

• 03:09 AM • 26 May 2022

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) में शिवलिंग मिलने के दावे के बाद सोशल मीडिया पर इससे संबंधित आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले युवक को थाना…

UPTAK
follow google news

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) में शिवलिंग मिलने के दावे के बाद सोशल मीडिया पर इससे संबंधित आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले युवक को थाना कासना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने खुद इस मामले की जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें...

पुलिस ने क्या बताया?

कासना के थानाध्यक्ष संतोष कुमार शुक्ला ने बताया कि 17 मई को 27 वर्षीय अतिउर रहमान नामक व्यक्ति ने अपने ट्विटर हैंडल पर दो समुदाय को बीच धार्मिक और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने तथा धार्मिक भावनाओं को आहत करने के उद्देश्य से ज्ञानवापी प्रकरण से संबंधित आपत्तिजनक ट्वीट किया था.

उन्होंने बताया कि इस मामले में थाना कासना पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की थी. शुक्ला ने बताया कि घटना की जांच कर रही पुलिस ने एक सूचना के आधार पर रहमान को गिरफ्तार कर लिया है.

कासना के थानाध्यक्ष संतोष कुमार शुक्ला ने आगे बताया कि आरोपी के पास से पुलिस ने वह मोबाइल फोन भी बरामद किया है, जिसके माध्यम से उसने ट्वीट किया था.

मस्जिद में शिवलिंग या फाउंटेन?

वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के वजूखाने में मिली एक आकृति को लेकर बहस छिड़ गई है. एक तरफ हिंदू पक्ष का दावा है कि यह शिवलिंग है. वहीं, दूसरी तरफ हिंदू पक्ष के दावे को नकारते हुए मुस्लिम पक्ष इस आकृति को फव्वारा बता रहा है.

ज्ञानवापी: BHU के प्रोफेसर का दावा- ‘मस्जिद के वजूखाने में मिला शिवलिंग नंदीकेश्वर का है’

    follow whatsapp
    Main news