पति अश्वनी के साथ मिल रीतू यादव ने शादी को बनाया ठगी का धंधा, नौजवान लड़के-लड़कियों को ठगती थी

सत्यम मिश्रा

19 Mar 2024 (अपडेटेड: 19 Mar 2024, 03:27 PM)

आरोपी पति-पत्नी पहले लोगों को शादी के लिए फर्जी सिम कार्ड से महीनों तक अविवाहित लोगों से फोन पर बात करते और फिर विश्वास जीतने के बाद लोगों से ठगी करते थे.

UPTAK
follow google news

Lucknow News : आज के दौर में मैट्रिमोनियल साइट पर अपना जीवन साथी तलाशना बहुत से लोगों का एक माध्यम है. इस तरीके से जीवन साथी को ढूंढना सुगम भी हैं लेकिन कुछ लोग मैट्रिमोनियल साइट पर झूठे प्रोफाइल बनाकर लोगों को शादी का झूठा झांसा देकर इसे ठगी का जरिया भी बना लिया है. ऐसे ही लोगों से ठगी करने वाले एक पति-पत्नी को यूपी एसटीएफ ने  राजधानी लखनऊ से गिरफ्तार किया है. 

यह भी पढ़ें...

शादी को बनाया ठगी का धंधा

बता दें कि राजधानी लखनऊ से मैट्रीमोनियल साइट 'जीवन साथी' और 'शादी.कॉम' पर फर्जी आईडी बनाकर युवक और युवतियों से ठगी करने वाले दो अभियुक्तों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के मुताबिक दोनों आभियुक्त पति-पत्नी हैं, जिनका नाम अश्वनी कुमार और ऋतु वैश्य है. वहीं लखनऊ एसटीएफ ने जानकारी देते हुए बताया कि,मैट्रीमोनियल साइट पर फर्जी आईडी बनाकर युवक और युवतियों को दोनो पति-पत्नी मिलकर शादी के लिए इनवाइट करते थे और फिर उनके साथ ठगी करते थे. 

ऐसे करते थे ठगी 

जानकारी के मुताबिक आरोपी पति-पत्नी पहले लोगों को शादी के लिए फर्जी सिम कार्ड से महीनों तक अविवाहित लोगों से फोन पर बात करते थे. बात करने हुए ये आरोपी  पहले उनका विश्वास जीतते थे फिर जब अविवाहितों को लगता था कि सब ठीक है और रिश्ता तय हो गया है तब दोनों ठग पैसों और जेवरात की मांग करते. जब आभूषण और पैसे मिल जाते थे तो फिर अपना मोबाइल ऑफ कर देते और सिम निकाल कर उसे फेंक देते. 

ये हुआ खुलासा

एसटीएफ ने आगे बताया कि, 'पुलिस को काफी दिनों से कौशांबी में मैट्रिमोनियल साइट के जरिए ठगी कि सूचना मिल रही थी जिसके बाद एसटीएफ की टीम को सक्रिय किया गया. साथ ही दोनों अभियुक्त पति पत्नी पर 25-25 हजार का इनाम रखा गया. जिसके बाद मुकबीर की सूचना पर एसटीएफ ने पति-पत्नी को प्रयागराज के थाना आंसुइया के अंतर्गत स्थित कल्याणी देवी पार्क के पास से गिरफ्तार किया गया.'

    follow whatsapp
    Main news