यूपी के इन शहरों में शराब शौकीनों को लगेगा झटका, एक खास दायरे में नहीं मिलेगी मदिरा, जानें

आशीष श्रीवास्तव

01 Jun 2022 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 09:01 AM)

उत्तर प्रदेश में अयोध्या बनारस और मथुरा मंदिर के 5 किलोमीटर के जीवन में आने वाली सभी शराब की दुकानों का लाइसेंस निरस्त किया जाएगा.…

follow google news

उत्तर प्रदेश में अयोध्या बनारस और मथुरा मंदिर के 5 किलोमीटर के जीवन में आने वाली सभी शराब की दुकानों का लाइसेंस निरस्त किया जाएगा. इस दिशा में अयोध्या में प्रभु श्री राम मंदिर क्षेत्र में आने वाली सभी दुकानों का निरस्त कर दिया गया है. आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने विधान परिषद की कार्यवाही के दौरान एक सवाल का जवाब देते हुए ये जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक अयोध्या श्री राम मंदिर सहित अन्य धार्मिक स्थलों के बाहर 5 किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी शराब की दुकानों को लाइसेंस निरस्त किया जा रहा है. योगी सरकार ने कैबिनेट मिटिंग में इस बात का जिक्र किया था. बाद आबकारी मंत्री ने इस आदेश को क्रियाशील करना शुरू कर दिया है.

आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल के मुताबिक, अयोध्या, मथुरा और बनारस में मंदिरों के 5 किलोमीटर की दायरे में आने वाली सभी प्रकार की शराब की दुकानें के लाइसेंस निरस्त किए जाएंगे. इसके तहत अयोध्या श्री राम मंदिर के 5 किलोमीटर परिधि में आने वाले लाइसेंस निरस्त कर दिए गए हैं.

इस मामले से जुड़ी पूरी रिपोर्ट को इस खबर की शुरुआत में टॉप पर एंबेड किए गए वीडियो पर क्लिक कर देखा जा सकता है.

    follow whatsapp
    Main news