90% ब्राह्मण BSP के साथ, यूपी में दिखेगा सोशल इंजीनियरिंग का असल रूप: सतीश मिश्रा

यूपी तक

10 Jan 2022 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 10:08 AM)

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद सभी पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं. इस बीच, ‘पंचायत आजतक’ कार्यक्रम…

follow google news

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद सभी पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं. इस बीच, ‘पंचायत आजतक’ कार्यक्रम के तहत विभिन्न पार्टियों के नेता शामिल हुए और उनसे चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा हुई. इसी क्रम में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा इस कार्यक्रम में शामिल हुए.

यह भी पढ़ें...

सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा, “90 फीसदी ब्राह्मण हमारे साथ है, बीएसपी के साथ पहले से ही 23 फीसदी दलित समाज के लोग हैं…अल्पसंख्यक, पिछड़े समाज के लोगों को मिला दें तो अबकि बार सोशल इंजीनियरिंग का अमली जामा देखने को मिलेगा, इस बार पूरा देश हमारी सोशल इंजीनियरिंग देखेगा.”

उन्होंने कहा, “बीजेपी चिंता में पड़ गई है कि ब्राह्मण समाज हमारे हाथ से निकल गया है. इसलिए उन्हें अपने साथ करने के लिए बीजेपी ने ब्राह्मण समाज के चुनिंदा चेहरों की एक कमेटी बनाई और उन्हें जिम्मेदारी दी गई है कि वे ब्राह्मण समाज को अपने साथ करें.”

लॉ एंड ऑर्डर को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में बीएसपी नेता ने खुशी दुबे (बिकरू कांड के आरोपी अमर दुबे की पत्नी) का जिक्र करते हुए कहा, “आज उनके साथ क्या हो रहा है, साढ़े सोलह साल की लड़की शादी के बाद ससुराल आई थी. ठीक है कि आपने उसके पति को मार दिया, लेकिन उसका क्या दोष? वो तो दूसरे जिले से आई थी. मुख्यमंत्री कार्यालय डेढ़ साल से मॉनिटर कर रहा है कि उसकी बेल नहीं होनी चाहिए…ये तो लॉ एंड ऑर्डर नहीं है.”

सतीश चंद्र मिश्रा ने आगे कहा कि ब्राह्मण समाज के 500 लोगों की हत्या हुई, 100 से ज्यादा ब्राह्मणों के एनकाउंटर हो जाते हैं… क्या यही लॉ एंड ऑर्डर है.

चुनाव की तैयारियों से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा, “हम लोग तो यूपी में सबसे पहले एक्शन में आ गए. कोरोना काल में 23 जुलाई, 2021 को हमने अयोध्या से प्रबुद्ध सम्मेलन कार्यक्रम की शुरुआत की. उसके बाद यूपी के सभी 75 जिलों में हम लोग गए. बड़ी-बड़ी सभाएं हुईं और हजारों की संख्या में लोग इन सभाओं में शामिल हुए.”

बीएसपी महासचिव ने कहा कि दूसरे चरण में हम लोग 18 मंडलों की सभी सुरक्षित सीटों में गए, अभी 3 तारीख को हम लोगों की आखिरी मीटिंग खत्म हुई.

बीएसपी नेता ने कहा,

“बहन मायावती (बीएसपी चीफ) जी ने लखनऊ में 7 सितंबर, 2021 को प्रबुद्ध वर्ग के लोगों को संबोधित किया था, उसके बाद बहन जी ने 9 अक्टूबर, 2021 को पांच लाख से ज्यादा लोगों को लखनऊ में स्थित कांशीराम स्मारक में संबोधित किया.”

सतीश चंद्र मिश्रा, राष्ट्रीय महासचिव, बीएसपी

सतीश चंद्र मिश्रा के मुताबिक, बीएसपी जमीन पर रहकर काम कर रही है.

कार्यक्रम के दौरान बीएसपी महासचिव ने कहा, “दूसरी पार्टियां तो अभी तक अपना ओपनिंग बैट्समैन भी नहीं उतार पाए हैं, ओपनिंग बैट्समैन का मतलब है कि बता दें कि हम इस कैंडिडेट को चुनाव लड़ाने जा रहे हैं…लेकिन बीएसपी तो 300 पार कर गई है. हम लोग तो बहुत आगे निकल चुके हैं.” गौरतलब है कि बीएसपी ने अभी तक 300 उम्मीदवारों का अनौपचारिक ऐलान कर दिया है.

राजभर ने बताया, क्यों मिले थे दयाशंकर सिंह से, दावा- इन सीटों पर नहीं खुलेगा BJP का खाता

    follow whatsapp
    Main news