Kanpur Tak: कानपुर पुलिस पर नाबालिग से रेप केस में सिपाही को बचाने का आरोप, जानें मामला

यूपी तक

• 11:23 AM • 30 Aug 2022

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur Tak) के बाबूपुरवा थाना क्षेत्र की रहने वाली एक नाबालिग लड़की ने कानपुर कमिश्नरेट पुलिस पर गम्भीर आरोप…

follow google news

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur Tak) के बाबूपुरवा थाना क्षेत्र की रहने वाली एक नाबालिग लड़की ने कानपुर कमिश्नरेट पुलिस पर गम्भीर आरोप लगाए हैं. नाबालिग से रेप के आरोपी सिपाही को बचाने के लिए उसके केस में फाइनल रिपोर्ट तक लगा दी गई, जबकि पीड़िता को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी. जब पीड़िता ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए तो ज्वॉइंट कमिश्नर ने फिर से विवेचना करने का आदेश दिया.

यह भी पढ़ें...

बाबूपुरवा थाने में एक साल पहले एक नाबालिग लड़की ने अपनी एक शिकायत दर्ज कराई थी. आरोप है कि केस की जांच के सिलसिले में थाने के एक सिपाही ने नाबालिग लड़की से रेप किया. जिसके बाद लड़की की हालत खराब हो गई थी. लड़की को कई दिनों तक जिला अस्पताल में भर्ती थी.

नाबालिग लड़की की शिकायत पर पुलिस ने सिपाही अमित के खिलाफ बाबूपुरवा थाने में अक्टूबर 2021 में रेप की एफआईआर दर्ज की थी. इस मामले में लड़की को नाबालिग मानकर पास्को एक्ट भी लगाया था. इसके बाद भी सिपाही अमित की गिरफ्तारी नहीं हुई, जबकि आरोपी की तुरंत गिरफ्तारी होनी चाहिए थी.

आरोप है कि थाने की पुलिस और शहर के अधिकारियों ने सिपाही को बचाने के लिए पीड़िता पर ही दबाव बनाया.

(पूरी खबर विस्तार से देखने के लिए वीडियो पर क्लिक करें.)

कानपुर पुलिस ने ट्रैफिक जाम को दूर करने के लिए तैयार किया नया रोडमैप, Kanpur Tak पर देखिए

    follow whatsapp
    Main news