कानपुर: वायरल बुखार और डेंगू के मरीजों का कहर, हैलट में 300-500 मरीज रोज देखे जा रहे

रंजय सिंह

• 02:24 PM • 29 Oct 2022

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur News) जिले में वायरल बुखार और डेंगू के चलते हैलट अस्पताल के ओपीडी में मरीजों की भीड़ उमड़ रही है.…

follow google news

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur News) जिले में वायरल बुखार और डेंगू के चलते हैलट अस्पताल के ओपीडी में मरीजों की भीड़ उमड़ रही है. एक-एक दिन में 300 से 500 मरीज देखे जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

शनिवार को ओपीडी में मरीजों को देख रहे डॉक्टर ललित कुमार का कहना था कि वायरल बुखार के मरीज सीमा से ज्यादा आ रहे हैं. यह मौसम का परिवर्तन की वजह है. सुबह से डेंगू का कोई मरीज नहीं आया. हैलट में डेंगू का वार्ड बनाया गया है, लेकिन उसमें अभी कोई मरीज भर्ती नहीं हुआ है. डेंगू के ज्यादातर मरीज अपने घरों में ही इलाज करवा रहे हैं. सबसे ज्यादा वायरल के मरीज आ रहे हैं. इन लोगों को डेंगू का शक होता है, इसीलिए जब जांच कराई जा रही है तो ज्यादातर डेंगू रिपोर्ट नेगेटिव आ रही है.

उन्होंने आगे बताया था कि कानपुर में अब तक लगभग 50 से ज्यादा डेंगू मरीज रिपोर्ट हो चुके हैं, जिनमें ज्यादातर ठीक हो चुके हैं लेकिन शहर के आउटर इलाकों से डेंगू मरीजों की रिपोर्ट्स आ रही हैं. डॉक्टरों का कहना है कि लोग अपने घर में साफ सफाई रखें, पानी खट्ट ना होने दें.
इसके अलावा जैसे-जैसे सर्दी बढ़ेगी वैसे-वैसे वायरल बुखार और डेंगू का असर कम हो जाएगा.

इस मामले को विस्तार से जानने के लिए खबर की शुरुआत में शेयर किए गए Kanpur Tak के वीडियो पर क्लिक कर देखें.

कानपुर में डेंगू का कहर, एक दिन में 16 मरीज मिलने से हड़कंप, घरों में ताला लगाकर भागे लोग

    follow whatsapp
    Main news