डीपी यादव का मुलायम सिंह पर बड़ा आरोप, सुनाई ‘षड्यंत्र’ वाली कहानी

यूपी तक

• 10:53 AM • 09 Dec 2021

उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद डीपी यादव ने यूपी तक से खास बातचीत की है. इस बातचीत में डीपी यादव ने समाजवादी…

follow google news

उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद डीपी यादव ने यूपी तक से खास बातचीत की है. इस बातचीत में डीपी यादव ने समाजवादी पार्टी (एसपी) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव पर उनके खिलाफ साजिश करने का आरोप लगाया है. डीपी यादव ने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने उन्हें टिकट देना का वादा था, लेकिन बाद में उनकी जगह मुलायम सिंह खुद एसपी के चुनाव चिह्न पर खड़े हो गए. डीपी यादव के मुताबिक, वह बहुत बड़े षड्यंत्र के शिकार हुए थे.

यह भी पढ़ें...

मुलायम सिंह यादव के खिलाफ चुनाव लड़ने पर डीपी यादव ने कहा,

“हमने गीता में पढ़ा है, अगर आपको कोई आपके ही घर में ललकारने आ जाए, तो आपके सामने चारा क्या है. फिर तो महाभारत होनी ही है, इसलिए हमने तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल जी के कहने पर संभल में मुलायम सिंह जी का सामना किया.”

डीपी यादव

डीपी यादव ने बताया, “उन्होंने (अटल बिहारी वाजपेयी) मुझे पीएम हाउस बुलाया. पीएम हाउस में अटल जी ने कहा…आप हमारी पार्टी के उम्मीदवार होंगे. आप लखनऊ जाकर फॉर्म ले आइए. मैंने फिर नॉमिनेशन किया और चुनाव हुआ, बहुत बड़ा चुनाव हुआ. दुर्भाग्य यह है कि जब कुछ बड़ी शक्तियां किसी को कुचलना चाहती हैं तो उसके चारों तरफ एक घेरा बना लेती हैं.”

पूर्व सांंसद ने आरोप लगाते हुए कहा, “मतदान के बाद वोटिंग से दो दिन पहले, यूपी की सरकार को गिरा दिया गया. वो मजह मेरे चुनाव में मुझे हराने के लिए किया गया था.”

अपने ऊपर दूसरी बार रासुका लगने पर डीपी यादव ने कहा, “उत्पीड़न. किसी आदमी को ठिकाने कैसे लगाया जा सकता है, या उसको पॉलिटिकली कैसे रोका जा सकता है, ये प्रक्रिया वो थी. मुझे इतना कमजोर कर दिया गया…मैं फिर जेल में किताबें लिखने लग गया, मैं क्या करता.”

डीपी यादव ने राजनीति में आने के बारे में क्या बताया?

पूर्व संसद डीपी यादव ने बताया, “जब मैं डिग्री कॉलेज से निकल कर आया था, तो मैंने पिताजी से कहा था कि राजनीति करना चाहता हूं. वो स्वतंत्रता सैनानी थे…उन्होंने मुझसे कहा, नहीं. अब राजनीति में बहुत सारे अच्छे लोग नहीं है. मैंने कहा अभी भी अच्छे लोग हैं. मैं भी अच्छा करूंगा, बढ़िया करूंगा. कभी आपके सामने कोई ऐसी बात नहीं आएगी कि मैंने कोई घटिया काम किया.”

डीपी यादव का पूरा इंटरव्यू आप ऊपर दिए गए वीडियो में दे सकते हैं.

मुलायम सिंह यादव को अपना गुरु क्यों मानती हैं बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य, बताई वजह

    follow whatsapp
    Main news