उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान, आकाशीय बिजली और डूबने से 39 लोगों की मौत

उदय गुप्ता

• 05:05 PM • 24 May 2022

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में सोमवार को आए आंधी-तूफान, आकाशीय बिजली एवं डूबने से कुल 39 लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में सोमवार को आए आंधी-तूफान, आकाशीय बिजली एवं डूबने से कुल 39 लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हुए हैं. मंगलवार को जारी सरकारी बयान में यह जानकारी दी गई.

यह भी पढ़ें...

बयान के मुताबिक आकाशीय बिजली से अलीगढ़, शाहजहांपुर, बांदा में एक-एक और लखीमपुर खीरी में दो लोगों की मौत हुई है.

वहीं, डूबने से गाजीपुर, कौशाम्बी में एक- एक, प्रतापगढ़ में दो तथा आगरा एवं वाराणसी में चार-चार लोगो की मौत हुई है. बयान के अनुसार आंधी-तूफान से जनपद अमेठी, चित्रकूट, अयोध्या, फिरोजाबाद, मुजफ्फरनगर तथा जौनपुर में एक-एक, वाराणसी, बाराबंकी, अम्बेडकरनगर, बलिया, गोण्डा में दो- दो तथा कौशाम्बी व सीतापुर में तीन-तीन लोगो की मौत हुई है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के विभिन्न जनपदों में आंधी-तूफान, आकाशीय बिजली और डूबने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है.

उन्होंने प्रदेश में आंधी-तूफान, आकाशीय बिजली तथा डूबने से हुई जनहानि, पशुहानि एवं मकान क्षति के दृष्टिगत राहत कार्य पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं.

बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने राज्य आपदा मोचक निधि से मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये तथा घायलों एवं पशुहानि होने पर प्रभावितों को नियमानुसार राहत राशि तत्काल प्रदान करने के निर्देश दिये हैं.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

बांदा: तेज आंधी और बारिश से बचने भागा किसान, आकाशीय बिजली गिरने से मौत

    follow whatsapp
    Main news