PET 2022 के अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर, UPSSSC ने जारी किया ये नया अपडेट

संतोष शर्मा

• 05:15 PM • 13 Dec 2022

UPSSSC PET 2022: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से आयोजित की गई पीईटी परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी गई है. सवालों…

UPTAK
follow google news

UPSSSC PET 2022: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से आयोजित की गई पीईटी परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी गई है. सवालों पर आपत्ति के लिए अभी 22 दिसंबर तक का वक्त दिया गया है. लेकिन आयोग ने प्रश्नों पर आपत्ति लगाने के लिए शुल्क तय किया है. हर सवाल पर 100 रुपए का शुल्क लगाकर आपत्ति लगाई जा सकेगी.

यह भी पढ़ें...

आयोग का कहना है कि आपत्ति के लिए प्रति प्रश्न शुल्क इसलिए रखा गया है ताकि वाजिब अभ्यर्थी ही आपत्ति लगा सके. बता दें कि करीब 25 लाख अभ्यर्थियों ने पीईटी की परीक्षा दी थी.

गौरतलब है कि इससे पहले लेखपाल भर्ती परीक्षा में 63000 अभ्यर्थियों ने प्रश्न पर आपत्ति जताई थी. आपत्तियों के निस्तारण में एक लंबा वक्त लगा और जांच के बाद सिर्फ 3 आपत्तियां ही सही पाई गई. लिहाजा इस बार आयोग ने पीईटी परीक्षा में प्रश्न पर आपत्ति के लिए प्रति प्रश्न शुल्क निर्धारित किया है. ताकि सही अभ्यर्थी ही आपत्ति लगाएं और आपत्तियों का निस्तारण कर जल्द रिजल्ट जारी किया जा सके.

अगर कोई अभ्यर्थी PET की जारी उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज करना चाहते हैं तो उसके लिए यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर लिंक खुल गया है. अभ्यर्थी इस लिंक के जरिये उत्तर कुंजी के किसी भी आंसर पर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं.

आयोग ने स्पष्ट कर दिया है कि उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर आपत्ति के लिए उपलब्ध कराए गए लिंक से ही आपत्ति दर्ज कर सकते हैं. अन्य किसी माध्यम से दर्ज की गई आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी. वहीं आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को 22 दिसंबर 2022 तक मौका दिया गया है. इसके बाद यह विंडो बंद कर दी जाएगी.

UP: इस टेक्नोलॉजी से होगा जमीनों की समस्या का समाधान? IIT कानपुर डेवलप कर रहा तकनीक

    follow whatsapp
    Main news