UP Weather Update: घूमने जाने का बना रहे प्लान तो जान लें UP में इस दिन होगी खूब बारिश!

यूपी तक

20 Feb 2024 (अपडेटेड: 20 Feb 2024, 12:14 PM)

उत्तर प्रदेश का मौसम दिन पर दिन अपने नए रंग दिखा रहा है. अभी यहां कुछ दिनों से धूप निकलने की वजह से मौसम सुहावना था, लेकिन 18-19 फरवरी को सूबे के कई इलाकों में हुई बारिश की वजह से मौसम में ठंडक महसूस की जा रही है.

UPTAK
follow google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश का मौसम दिन पर दिन अपने नए रंग दिखा रहा है. अभी यहां कुछ दिनों से धूप निकलने की वजह से मौसम सुहावना था, लेकिन 18-19 फरवरी को सूबे के कई इलाकों में हुई बारिश की वजह से मौसम में ठंडक महसूस की जा रही है. बता दें कि आज यानी  मंगलवार को एक बार फिर से प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग की मानें तो यूपी में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई दे रहा है। लखनऊ मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना जताई है.

यह भी पढ़ें...

किस तारीख को होगी ज्यादा बारिश?

यूपी मौसम विभाग के वरिष्ठ साइंटिस्ट और प्रभारी मोहम्मद दानिश ने बताया कि 19, 20 और 21 फरवरी की अपेक्षा 22 तारीख को इन दिनों के मुकाबले थोड़ा ज्यादा बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के प्रभारी ने भी बताया कि 19 से लेकर 22 तारीख तक हवा की न्यूनतम गति 4 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी वहीं अधिकतम गति 7 किलो मीटर प्रति घंटा हो सकती है और बीच-बीच में धूप भी निकालती रहेगी. इधर, 22 फरवरी के बाद 24 फरवरी को धूप के साथ-साथ बदल भी आते-जाते रहेंगे.

 

 

मोहम्मद दानिश बताते हैं कि जिस दिन बारिश होगी उस दिन का तापमान रोज के तापमान से थोड़ा ठंडा रह सकता है, लेकिन इससे कुछ खास असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि लंबी और ज्यादा तेज बारिश की संभावना नहीं है.     

ओले पड़ने से किसानों को हो सकता है नुकसान

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले तीन दिन तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा. बादल छाने के साथ आंधी और तेज हवा चलेगी, ओले भी पड़ सकते हैं. ओले पड़ने से किसानों को भारी नुकसान हो सकता है. 

    follow whatsapp
    Main news