UP Constable Bharti: पुलिस भर्ती पेपर लीक दावों के बीच बोर्ड ने उठाया नया कदम, मांगी ये डिटेल

यूपी तक

22 Feb 2024 (अपडेटेड: 22 Feb 2024, 03:29 PM)

उत्तर प्रदेश में 17 और 18 फरवरी को आयोजित हुई यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर बवाल मचा हुआ है. सोशल मीडिया पर कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने का दावा किया जा रहा है.

UPTAK
follow google news

UP Constable Bharti 2024: उत्तर प्रदेश में 17 और 18 फरवरी को आयोजित हुई यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर बवाल मचा हुआ है. सोशल मीडिया पर कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने का दावा किया जा रहा है. अभ्यर्थी यूपी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा को रद्द कर नए सिरे से कराए जाने की मांग कर रहे हैं. वहीं, पेपर लीक हुआ था या नहीं इसकी जांच का आदेश दे दिया गया है. इस बीच उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) की ओर से एक लेटेस्ट अपडेट सामने आया है. UPPBPB ने कहा है कि अगर किसी अभ्यर्थी के पास पेपर लीक होने की वायरल सूचना के बारे में कोई प्रमाण है तो वह उसे बोर्ड के आधिकारिक ईमेल पर भेज सकता है.

यह भी पढ़ें...

UPPBPB ने X (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर कहा, "आरक्षी भर्ती-23 की लिखित परीक्षा के कुछ प्रश्नपत्रों के संबंध में सोशल मीडिया पर वायरल सूचना के बारे में सुसंगत प्रमाण/साक्ष्य अपने प्रत्यावेदन के साथ ईमेल board@uppbpb.gov.in पर 23.02.24 समय 18:00 बजे तक भेज सकते हैं. विस्तृत सूचना http://uppbpb.gov.in पर देखें.

 

 

सोशल मीडिया पर पेपर लीक की खबरों की जांच के लिए भर्ती बोर्ड ने इंटरनल जांच कमेटी बैठा दी है. भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा ने यूपी Tak से बातचीत में इस बात की पुष्टि की है. जानकारी के मुताबिक पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों ने सोशल मीडिया पर जो समस्याएं साझा की हैं, उनकी जांच के लिए बोर्ड ने इंटरनल कमेटी गठित की है. 

सोशल मीडिया पर वायरल प्रश्न पत्र की जांच होगी

आपको बता दें कि पुलिस भर्ती से जोड़कर सोशल मीडिया पर प्रश्न पत्र वायरल कर दावे किए गए हैं कि परीक्षा से पहले ही ये लीक हुए हैं. वैसे अब तक प्रशासन या सरकार के स्तर पर ऐसी किसी लीक की आशंका को खारिज ही किया गया है और दावा किया गया है कि सबकुछ कुशलतापूर्वक संपन्न किया गया है. अब सोशल मीडिया पर जो क्वेश्चन पेपर वायरल हैं, उनकी भी जांच कराई जाएगी. 
 

    follow whatsapp
    Main news