मेलिंडा गेट्स ने की सीएम योगी से मुलाकात, बोलीं- ‘UP भारत ही नहीं दुनिया के लिए मॉडल है’

शिल्पी सेन

07 Dec 2022 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 08:58 AM)

Lucknow News: बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की प्रमुख मेलिंडा गेट्स ने उत्तर प्रदेश के कोविड मैनेजमेंट समेत अन्य नीतियों की सराहना की है. यूपी…

UPTAK
follow google news

Lucknow News: बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की प्रमुख मेलिंडा गेट्स ने उत्तर प्रदेश के कोविड मैनेजमेंट समेत अन्य नीतियों की सराहना की है. यूपी के दौरे पर पहुंची मेलिंडा गेट्स में कहा कि ‘उत्तर प्रदेश भारत ही नहीं दुनिया के लिए मॉडल है.’ उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की. साथ ही बैठक में गेट्स फाउंडेशन के आगामी कार्यों पर चर्चा की.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात में उन्होंने अन्य कई मोर्चों पर भी काम करने की सम्भावना जताई. प्रदेश में गेट्स फाउंडेशन कई तरह के सामाजिक कार्यों में भागीदारी कर रहा है. खास तौर पर संचारी रोगों के क्षेत्र में फाउंडेशन ने काम किया है. मुख्यमंत्री ने इस मौके पर मेलिंडा को बताया कि संचारी रोगों पर नियंत्रण में फाउंडेशन की प्रभावी भूमिका रही है.

गेट्स फाउंडेशन की ओर से किए जा रहे कार्यों के निरीक्षण के लिए पहुंची मेलिंडा गेट्स ने स्वास्थ्य, शिक्षा, पोषण के साथ अब कृषि क्षेत्र में काम करने का संकेत दिया है. खास तौर पर यूपी को लॉजिस्टिक और टेक्निकल सपोर्ट देने में गेट्स फाउंडेशन सहयोग करेगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक में अधिकारी भी शामिल हुए. मेलिंडा गेट्स ने यूपी जैसी बड़ी और सघन आबादी के राज्य में कोविड प्रबंधन के कार्यों की चर्चा की. उन्होंने कहा कि इससे दुनिया को सीखना चाहिए. साथ ही यूपी में महिला सशक्तिकरण के लिए मुख्यमंत्री योगी की नीतियों पर भी चर्चा हुई.

मुख्यमंत्री से मुलाकात के अलावा मेलिंडा गेट्स ने यूपी विधान भवन पहुंचकर विधानसभा अध्यक्ष से भी मुलाकात की. उन्होंने विधानसभा की गैलरी और बैठक के मुख्य मंडप को देखा. विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें बताया कि यूपी की विधानसभा भारत की सबसे बड़ी विधानसभा है.

मिलिंडा गेट्स ने कहा कि यूपी विधानसभा के विधायक अलग अलग क्षेत्रों में गेट्सफाउंडेशन के जनहित के कार्यों का लाभ लोगों तक पहुंचाने की दिशा में काम कर सकते हैं. विधानसभा अध्यक्ष ने मेलिंडा को बताया कि इस बार सबसे ज्यादा प्रोफेशनल्स, डॉक्टर, इंजीनियर चुन कर यूपी विधानसभा में पहुंचे हैं.

लखनऊ: मेलिंडा गेट्स ने किया विधानसभा का दौरा, UP की तारीफ में जमकर पढ़े ये कसीदे

    follow whatsapp
    Main news