लखनऊ: शराब के शौकीन दें ध्यान! होली पर नहीं छलका पाएंगे जाम

संतोष शर्मा

05 Mar 2023 (अपडेटेड: 05 Mar 2023, 02:00 PM)

Lucknow News: होली का त्योहार नजदीक है, रंगों को उत्सव को लोग धूमधाम से मनाते हैं. लेकिन जाम छलकाने के शौकीनों के लिए जरूरी खबर…

Liquor

Liquor

follow google news

Lucknow News: होली का त्योहार नजदीक है, रंगों को उत्सव को लोग धूमधाम से मनाते हैं. लेकिन जाम छलकाने के शौकीनों के लिए जरूरी खबर है. बता दें कि होली पर लखनऊ में ड्राई डे (Holi 2023) रहेगा यानी इस दिन शराब के ठेके (Liquor Shop Closed on Holi) बंद रहेंगे. बता दें कि राजधानी लखनऊ के डीएम सूर्यकुमार गंगवार ने इसे लेकर आदेश जारी किया है.

यह भी पढ़ें...

होली को आपसी सौहार्द का पर्व माना जाता है. लेकिन इस दिन शराब पीकर हुड़दंग करने और लड़ाई झगड़े के खूब मामले सामने आते हैं. त्योहार के दौरान कोई भी वाद-विवाद न पैदा हो और शांति बनी रहे इसलिए होली को ड्राई डे घोषित किया जाता है, यानी इस दिन शराब के ठेके बंद रहते हैं. आपको बता दें कि हर साल होली के दिन लोग भांग या शराब पीकर सड़क पर गाड़ी चलाते हुए अक्सर पकड़े जाते हैं. यही नहीं कई बार होली के दिन ही बड़े एक्सीडेंट भी लखनऊ में हुए हैं.

होली के दिन लखनऊ की सड़कों पर पुलिस का भी कड़ा पहरा रहेगा. होलिका दहन और होली के दिन कहीं पर भी कोई विवाद न हो इसको लेकर पुलिस की मॉनिटरिंग लखनऊ के चप्पे-चप्पे पर रहेगी.

    follow whatsapp
    Main news