लखीमपुर खीरी: CM भूपेश बघेल, पंजाब के डिप्टी CM के जहाज को लखनऊ में उतरने की अनुमति नहीं

आशीष श्रीवास्तव

• 03:48 AM • 04 Oct 2021

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार 3 अक्टूबर को हुई हिंसा के बाद इलाके का दौरा करने आ रहे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार 3 अक्टूबर को हुई हिंसा के बाद इलाके का दौरा करने आ रहे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा के विमान को यूपी सरकार ने लखनऊ में लैंड करने की अनुमति नहीं दी है.

यह भी पढ़ें...

इस संबंध में यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, अमौसी, लखनऊ को एक पत्र लिखा है.

एयरपोर्ट पर उतरने की इजाजत नहीं मिलने के बाद सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है.

उन्होंने कहा है, “उत्तरप्रदेश की सरकार मुझे राज्य में न आने देने का फरमान जारी कर रही है. क्या उत्तर प्रदेश में नागरिक अधिकार स्थगित कर दिए गए हैं? अगर धारा 144 लखीमपुर में है तो लखनऊ उतरने से क्यों रोक रही है तानाशाह सरकार?”

क्या है मामला?

लखीमपुर खीरी में रविवार 3, अक्टूबर को किसान संगठन डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम का विरोध कर रहे थे. संयुक्त किसान मोर्चा और भारतीय किसान यूनियन का दावा है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे और अन्य लोगों ने किसानों को गाड़ियों से रौंदा व फायरिंग की.

वहीं, दूसरी तरफ अजय मिश्रा टेनी ने इन आरोपों को खारिज किया है. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलनों में घुसे उपद्रवी लोगों ने कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे कार्यकर्ताओं की गाड़ी पर हमले किए. उनका दावा है कि उनके बेटे घटनास्थल पर नहीं बल्कि कार्यक्रम स्थल पर मौजूद थे और उसके कई सबूत हैं.

लखीमपुर खीरी हिंसा: अबतक 8 की मौत, इंटरनेट सेवा बंद, CM योगी बोले- सख्त कार्रवाई होगी

    follow whatsapp
    Main news