स्वरा भास्कर ने सपा नेता से कर ली शादी, जानें कौन हैं फहाद अहमद जिनपर आया एक्ट्रेस का दिल

यूपी तक

16 Feb 2023 (अपडेटेड: 17 Feb 2023, 06:10 AM)

UP Viral News: मशहूर एक्ट्रेस और सोशल-पॉलिटिकल एक्टिविस्ट स्वरा भास्कर (Swara Bhasker Wedding) ने समाजवादी पार्टी के नेता फहाद अहमद से शादी कर ली है.…

UPTAK
follow google news

UP Viral News: मशहूर एक्ट्रेस और सोशल-पॉलिटिकल एक्टिविस्ट स्वरा भास्कर (Swara Bhasker Wedding) ने समाजवादी पार्टी के नेता फहाद अहमद से शादी कर ली है. दोनों ने 6 जनवरी को ही कोर्ट मैरिज कर ली. स्वरा ने एक वीडियो ट्वीट कर अपनी जिंदगी में आई इस खुशी की जानकारी पब्लिक की है.फहाद ने भी अपने ट्विटर हैंडल से इस वीडियो को रीट्वीट किया है. इस प्यारे कपल को सोशल मीडिया पर खूब बधाई मिल रही है. ढेरों सेलिब्रिटीज स्वरा और फहाद की जोड़ी को सोशल मीडिया पर शुभकामनाएं दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

स्वरा भास्कर फिल्मी दुनिया में तो मशहूर हैं ही, सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर अपने तीखे हस्तक्षेप के लिए भी जानी जाती हैं. स्वरा भास्कर ने रांझणा, निल बटे सन्नाटा, तनु वेड्स मनु, वीरे दी वेडिंग, चिल्लर पार्टी और अनारकली ऑफ आरा जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में अपने अभियन का लोहा मनवा चुकी हैं.

स्वरा का जन्म दिल्ली में हुआ है. उनके पिता सी उदय भास्कर भारतीय नौसेना में अधिकारी रह चुके हैं. उनकी मां इरा भास्कर जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में सिनेमा स्टडीज की प्रोफेसर हैं. स्वरा का काशी से भी खास कनेक्शन है. उनकी नानी वाराणसी से थीं. स्वरा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रतिष्ठिति कॉलेज मिरांडा हाउस (Miranda House) से अंग्रेजी लिट्रेचर की पढ़ाई करने के बाद जेएनयू से समाजशास्त्र में मास्टर डिग्री हासिल की है. स्वरा की लोकप्रियता तो सभी जानते हैं, लेकिन अब जब उन्होंने फहाद अहमद से शादी का ऐलान किया है, तो सभी इस लकी बॉय की भी कहानी जानना चाहते हैं.

आइए आपको बताते हैं कि कौन हैं स्वरा के पति फहाद अहमद

UP Samachar: फहाद अहमद की वेरिफाइड ट्विटर प्रोफाइल के मुताबिक वह समाजवादी पार्टी (SP) के युवा नेता हैं. फहाद महाराष्ट्र और मुंबई की समाजवादी युवजन सभा के स्टेट प्रेसिडेंट हैं. यह पद उन्हें एक अप्रैल 2022 को मिला है. फहाद ने अपनी ट्विटर प्रोफाइल पर ही अपना विकिपीडिया बायो का लिंक शेयर किया है.

इसके मुताबिक फहाद का जन्म 2 फरवरी 1992 को यूपी के बरेली जिले के बहेड़ी में हुआ था. फहाद ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) से ग्रैजुएशन किया है. इसके बाद उन्होंने टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंसेंज (TISS) से सोशल वर्क में एमफिल किया. वह 2017 और 2018 में TISS की स्टूडेंट यूनियन के महासचिव रह चुके हैं. फिलहाल वह पीएचडी कर रहे हैं.

    follow whatsapp
    Main news